Friday , December 15 2017

पंपोर हमला : ईडीआई बिल्डिंग में घुसे कमांडो, तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी, एक और आतंकी ढेर

श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंपोर इलाके में स्थित उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) में मंगलवार को मोर्टार दागे और आईईडी विस्फोट किए जहां आतंकियों के छिपे होने की बात कही जा रही है. यहां आज लगातार तीसरे दिन भी सुरक्षा बलों की ओर से कार्रवाई जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों की ओर से की गई कार्रवाई में मंगलवार को एक आतंकी मारा गया था. आतंकियों की तलाश में आज यहां कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है और कमांडो बिल्डिंग में प्रवेश प्रवेश कर चुके हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार आज सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि अभी भी एक आतंकी यहां छिपा है जिसकी तलाश जारी है.

सुरक्षा बलों का मानना है कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंपोर स्थित सरकारी इमारत में छिपे दूसरे आतंकी को आज मार गिराया गया है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इस बात की पुष्टि शव बरामद होने के बाद ही की जा सकती है. सुरक्षा बल सोमवार से उद्यमिता विकास संस्थान की उस इमारत में छुपे आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं. सेना के एक अधिकारी ने आज कहा, ‘‘हमारा मानना है कि पंपोर स्थित ईडीआई इमारत पर की गयी ताजा कार्रवाई में एक अन्य आतंकी मारा गया है लेकिन इस बात की पुष्टि शव बरामद करने के बाद ही की जाएगी.” उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को अभी उस आतंकी का शव भी नहीं मिला है, जिसके पिछली शाम मारे जाने की संभावना है. सुरक्षा बल इमारत के एक हिस्से में घुस चुके हैं लेकिन वे आगे बढते हुए सावधानी बरत रहे हैं क्योंकि एक और आतंकी अंदर छिपा हो सकता है. अधिकारी ने कहा, ‘‘पंपोर में अभियान अब भी चल रहा है लेकिन निश्चित तौर पर यह अपने अंतिम चरण में हैं.”

अधिकारियों ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि आतंकी नाव से आने के बाद नदी किनारे से परिसर में घुसे हों लेकिन इसकी पुष्टि अभियान खत्म होने के बाद ही हो सकेगी. परिसर में घुसने के बाद आतंकियों ने पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों का ध्यान आकर्षित करने के लिए होटल के कमरे में कुछ गद्दों में आग लग दी. इमारत से धुंआ निकलने के कुछ ही मिनटों बाद पुलिस और सुरक्षा बल यहां पहुंच भी गए. अधिकारियों ने बताया की शुरुआती गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया. सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराने के लिए सोमवार को मोर्टार के गोले दागे थे, हल्की मशीन गनों और अन्य छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया था.
आपको बता दें की अभियान पिछले करीब 52 घंटों से जारी है और इसके आज खत्म होने की संभावना नहीं दिख रही. सोमवार तडके अभियान शुरू किया गया था. कंक्रीट की इस इमारत की दीवारों के विस्फोट से उडने के कारण इसका अधिकतर हिस्सा जीर्ण शीर्ण दिख रहा है. सोमवार तडके तीन से चार आतंकी ईडीआई परिसर में घुस गए थे और इनमें से एक इमारत में उन्होंने पोजीशन ले ली थी.

TOPPOPULARRECENT