Monday , December 11 2017

पकड़ा गया इंसानी तस्कर, कहा- विधानसभा में भी बैठता हूं, कई लीडर से हैं राब्ते में

इंसानी तस्कर वामदेव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जगन्नाथपुर और खूंटी थाना पुलिस ने मुश्तरका तौर से छापेमारी कर बाबा वामदेव को खूंटी से पकड़ा। पूछताछ के बाद एतवार को उसे लातेहार पुलिस के हवाले कर दिया गया। वह लातेहार के महुआडांड

इंसानी तस्कर वामदेव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जगन्नाथपुर और खूंटी थाना पुलिस ने मुश्तरका तौर से छापेमारी कर बाबा वामदेव को खूंटी से पकड़ा। पूछताछ के बाद एतवार को उसे लातेहार पुलिस के हवाले कर दिया गया। वह लातेहार के महुआडांड़ थाना की कांड नंबर 3: 13 में नामजद है। उसके खिलाफ 26 फरवरी 2013 को इंसानी तस्करी के खिलाफ नामजद सनाह दर्ज की गई थी। जगन्नाथपुर थाना इंचार्ज के मुताबिक सनीचर की रात ही उसे पकड़ लिया गया था।

ऐसे पकड़ा गया बाबा वामदेव

पुलिस ने जब पहले वामदेव को पकड़ा था, तब कई हाईप्रोफाइल की बातें कर पुलिस को उसने चकमा दे दिया था। इस दौरान पुलिस ने उसका मोबाइल नंबर रख लिया। मोबाइल के टावर लोकेशन की बुनियाद पर सनीचर की देर रात उसे खूंटी में दबोच लिया गया।

रांची और दिल्ली में चलाता है प्लेसमेंट एजेंसी

एंटी ट्रैफिकिंग स्क्वायड अफसर अराधना सिंह ने बताया कि दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में वामदेव क्रिसमस के मौके पर तकरीब का एंकाद करता रहा है। प्रोग्राम में दिल्ली की मौजूदा वजीरे आला को भी उसने इंवाइट किया था। झारखंड के भी कई लीडरों के साथ नजदीकी ताल्लुक होने का उसने दावा किया है। उसने पुलिस से कहा कि वह एक एमएलए के साथ एसेम्बली में भी बैठा है। उस एमएलए का तहफ्फुज उसे हासिल है। वह रांची और दिल्ली में प्लेसमेंट एजेंसी चलाता है।

सीआईडी भी खोज रही थी

सीआईडी को भी वामदेव की तलाश थी। उसके खिलाफ दिल्ली के मोतीनगर थाना में भी नामजद मामला दर्ज है। दिल्ली में वामदेव के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं। इसमें एक मामला में वह बरी हो चुका है। तीन दीगर मामले में उसकी तलाश थी। उसपर इशमतरेज़ि के बाद कत्ल का मामला है।

दो लड़कियां भी हिरासत में

वामदेव के साथ पुलिस ने दो लड़कियों को भी हिरासत में लिया है। दोनों को खातून थाना में रखा गया है। पुलिस ने पहले उस लड़की को हिरासत में लिया है, जिसके साथ गुजिशता रात वामदेव मोटरसाइकिल से खूंटी जा रहा था। उसी लड़की ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

TOPPOPULARRECENT