Wednesday , January 17 2018

पटना धमाका : एनआइए ने जारी की दहशतगर्दों की फेहरिस्त

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने पटना और बोधगया सीरियल धमाके मामलों में मौलूस दहशतगर्द तंजीम इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के पांच फरार दहशतगर्दों पर इनाम का ऐलान की है। एनआइए ने इनामी दहशतगर्दों की तसवीर और फेहरिस्त इतवार को जार

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने पटना और बोधगया सीरियल धमाके मामलों में मौलूस दहशतगर्द तंजीम इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के पांच फरार दहशतगर्दों पर इनाम का ऐलान की है। एनआइए ने इनामी दहशतगर्दों की तसवीर और फेहरिस्त इतवार को जारी की।

दिल्ली वाक़ेय एनआइए हेड क्वार्टर की तरफ से जार फेहरिस्त के मुताबिक, तहसीन अख्तर उर्फ मोनू और हैदर अली उर्फ अब्दुल्लाह की गिरफ्तारी के लिए दस-दस लाख रुपये का इनाम का ऐलान किया गया है। नुमान अंसारी, तौफीक अंसारी और मोजिबुल्लाह पर पांच-पांच लाख रुपये के इनाम का ऐलान किये गये हैं। तहसीन और हैदर बिहार के रहने वाले हैं, जबकि बाकी तीन झारखंड के रहने वाले हैं।

तहसीन का बोधगया और पटना सिलसिलेवार धमाकों के अलावा 21 फरवरी, 2013 को हैदराबाद में हुए धमाकों के साथ एनआइए की तरफ से साल 2012 के एक मामले में तलाश है। वहीं, हैदर अली उर्फ अब्दुल्लाह की तलाश बोधगया और पटना सिलसिलेवार धमाकों के अलावा साल 2012 के एक मामले में तलाश है।

रांची वाक़ेय डोरंडा के लाइन मुहल्ला में रहने वाला अब्दुल्लाह औरंगाबाद जिला के मदनपुर थाना के तहत खरियम्मा का रिहायशी है।

एनआइए ने रियासतों की पुलिस को इन तमाम पांचों दहशतगर्दों की फेहरिस्त और हुलिया भेज कर मुखतलिफ़ इलाकों में पोस्टर या परचे के जरिये आम लोगों के दरमियान पहुंचाने की दरख्वास्त किया है। दहशतगर्दों के बारे में जानकारी देनेवाले की पहचान खुफिया रखी जायेगी।

TOPPOPULARRECENT