पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: JDU के मोहित प्रकाश ने जीता अध्यक्ष पद!

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: JDU के मोहित प्रकाश ने जीता अध्यक्ष पद!

पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। चुनावों में जेडीयू और एबीवीपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अब से कुछ देर पहले जारी छात्रसंघ के नतीजों के मुताबिक अध्‍यक्ष पद पर जेडीयू के उम्‍मीदवार मोहित प्रकाश विजयी रहे हैं।

उपाध्‍यक्ष और सविच स्‍तर के पदों पर भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई एबीवीपी को जीत मिली है, वहीं कोषाध्‍यक्ष का पद जेडीयू उम्‍मीदवार को मिला है।

बता दें कि पटना विश्‍वविद्यालय के छात्रसंघ के चुनाव बुधवार को हुए थे। इन चुनावों में 57.9 फीसदी मतदान हुआ था। मतदान के नतीजे कल शाम को ही आने की संभावना थी। ऐसे में नतीजों में देरी को लेकर विरोधी दलों ने साजिश के आरोप भी लगाने शुरू कर दिए हैं।

छात्र संघ चुनावों के अन्‍य रिजल्‍ट पर गौर करें तो विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के उपाध्‍यक्ष के पद पर एबीवीपी को जीत मिली है। इस पद पर एबीवीपी प्रत्‍याशी अंजना सिंह को जीत मिली है।

इसके अलावा चीफ सेक्रेटरी का पद एबीवीपी के उम्‍मीदवार मणिकांत मणि को जीत मिली है। वहीं एबीवीपी के ही उम्‍मीदवार राजा रवि जॉइंट सेक्रेटरी पद पर विजयी रहे हैं। इसके अलावा ट्रेजरर पद पर जेडीयू के प्रत्‍याशी कुमार सत्‍यम को जीत मिली है।

पटना विवि छात्रसंघ चुनाव बुधवार को भारी गहमा-गहमी के बीच संपन्‍न हुआ। कुल 20,330 मतदाताओं में 11,771 ने अपने मत का प्रयोग किया।

पिछले साल 19,870 में 8,458 छात्र-छात्राओं ने मतदान किया था। यह पिछले चुनाव से 15.34 फीसदी अधिक है। पिछले चुनाव में 42.56 फीसदी मतदाताओं ने वोट दिया था, जबकि इस साल यह आंकड़ा 57.9 फीसदी का रहा। इसके पहले साल 2012 में मतदान का फीसदी केवल 35 ही था।

साभार- ‘इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम’

Top Stories