पठानकोट एअरबेस हमला: एनआईए ने आतंकी मसूद अजहर को बनाया आरोपी

पठानकोट एअरबेस हमला: एनआईए ने आतंकी मसूद अजहर को बनाया आरोपी
Click for full image

नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले मामले में एनआईए ने 101 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की है। एनआईए ने अपनी चार्जशीट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ सहित कई अन्य आतंकियों को आरोपी बनाया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 101 पन्नों की चार्जशीट में बताया गया है कि कैसे मसूद अजहर ने पठानकोट हमले की साजिश रची थी और हमले को अंजाम दिया था। चार्जशीट में बताया गया है कि मसूद अजहर की साजिश वायुसेना जवानों को मारना और वहां मौजूद हथियारों और सामानों को तबाह करना था।

 खबर है कि एनआईए के पास हमले में शामिल चारों आतंकियों के बारे में पुख्ता जानकारी है। चारों के मोबाईल नंबर के साथ-साथ आपस में की गई बातचीत, मैसेज और आवाज के नमूने भी मौजूद हैं।
रिपोर्ट्स है कि चार्जशीट दाखिल होने के बाद अब भारत संयुक्त राष्ट्र पर मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए दबाव बना सकता है. इसके पहले भी भारत मसूद को आतंकी घोषित करने के लिए कई कोशिशें कर चुका है, लेकिन हर बार  नाकाम रहा है।

इससे पहले संसद की स्टैंडिंग कमेटी ने पठानकोट आतंकी हमले पर कई सवाल उठाए हैं। कमेटी ने गृह मंत्रालय से पूछा कि हमले की ठोस और विश्वसनीय जानकारी होने के बाद भी हमला कैसे हो गया। हालांकि गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में चूक होने की किसी भी बात से इनकार किया है।

आपको बता दें कि इसी साल 2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस में आतंकी हमला हुआ था। आतंकी भारी मात्रा में गोला-बारूद लेकर एयरबेस में घुस गए थे। इस हमले में 7 जवान शहीद हुए थे, जबकि 37 लोग घायल हो गए थे।

Top Stories