Thursday , November 23 2017
Home / Crime / पठानकोट हमला: हिंदुस्तान से और सबूत मांग रहा है पाक।

पठानकोट हमला: हिंदुस्तान से और सबूत मांग रहा है पाक।

इस्लामाबाद: पिछले महीने देश के पठानकोट एयरबेस अटैक मामले में पाकिस्तान आतंकियों के पाकिस्तान से जुड़े होने के मामले को साबित करने के लिए भारत से और सबूत मांग रहा है। हालाँकि हिंदुस्तान की इंटेलिजेंस एजेंसियों पहले से ही पाकिस्तानी सरकार को सभी  एहम सबूत दे चुकी हैं जिसमें पाकिस्तान से जुड़े कुछ कॉल डिटेल और बाकी एहम सबूत शामिल हैं लेकिन इसके बावजूद हमले की जांच कर रही छह मेम्बरी पाकिस्तानी टीम ने फॉरेन मिनिस्ट्री से अपील की है कि वह भारत से और सबूतों की मांग करे।

पाकिस्तानी इंटेलिजेंस अधिकारीयों के मुताबिक भारत सरकार और देश की एजेंसियों ने जो मोबाइल नंबर सबूत के तौर पर दिए हैं उनसे कोई जानकारी हासिल नहीं हुई है। सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए पाकिस्तानी जांच कमेटी ने बताया है कि हिंदुस्तान की ओर से दिए गए उन पांचों सेलफोन नंबर की जांच कर ली है, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तानी जमीन से भारत कॉल करने के लिए किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, सभी नंबर फर्जी एड्रेस व नामों पर लिए गए थे।

गौरतलब है कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले को एक महीने से भी ज़्यादा वक़्त बीत चुका है लेकिन अभी तक पाकिस्तान जांच की तरफ से जांच का लहजा ढीला ही रहा है। हालाँकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नमाज़ शरीफ हमले के ठीक बाद से ही बयान देते आ रहे हैं कि “पाकिस्तान जल्द मामले की जांच पूरी करेगा।”

TOPPOPULARRECENT