Sunday , December 17 2017

पठानकोट हमले का असर: सरकार ने 74 पाकिस्तानियों को वीज़ा देने से किया इंकार।

नई दिल्ली: एक तरफ जहाँ पठानकोट हमले ने देश भर के लोगों के मन में पाकिस्तानी सरकार और देश की मोदी सरकार के लिए गुस्सा भर दिया है वहीं दोनों देशों के बीच का रिश्ते एक बार फिर खटाई में पड़ते नज़र आ रहे हैं। सरकार चाहे मीडिया के जरिये कितने भी बयान दे रही हो कि दोनों देशों के रिश्ते पहले जैसे ही रहेंगे लेकिन अंदर की बात तो यही है कि रिश्तों में कड़वाहट जरूर आई है।

इसी बात का एक सुबूत मिला है आज मिली एक ताज़ा खबर में जिसके मुताबिक पाकिस्तान में भारतीय हाई कमीशन ने यहाँ हिंदुस्तान में अपने एक तीर्थ स्थान हाफिज अब्दुल्लाह शाह की दरगाह पर माथा टेकने आने वाले श्रद्धालुओं 74 लोगों को वीज़ा देने से इंकार कर दिया है। हालाँकि हाई कमीशन ने इसे एक रूटीन प्रोसेस का नाम दिया है लेकिन पाकिस्तान हाई कमीशन के स्पोक्समैन मंज़ूर अली मेमन ने कहा है कि वीज़ा न मिलने की वजह से श्रद्धालुओं के मन को काफी ठेस पहुंची है।

सूचना के मुताबिक श्रद्धालुओं ने आगरा के नज़दीक बनी हाफिज अब्दुल्लाह शाह की दरगाह पर होने वाले सालाना प्रोग्राम के शरीक होने के लिए वीज़ा अप्लाई किया था।

आपको बता दें कि 1974 में हुए दोनों देशों के बीच हुए एक समझौते के मुताबिक दोनों देशों के श्रद्धालु दूसरे देश में जाकर अपने तीर्थयात्रा कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT