Monday , June 18 2018

पतंजलि भूमि सौदों को उजागर करने के बाद दो पीआईओ का हुआ तबादला

नई दिल्ली: बाबा रामदेव के बहुआयामी उद्यम पतंजलि को उदार भूमि आवंटन सौदे पर सार्वजनिक आरटीआई दस्तावेज बनाने में मदद के बाद दो लोक सूचना अधिकारियों (पीआईओ) को पखवाड़े से भी कम समय में ट्रान्सफर कर दिया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा प्रकाशित एक लेख के मुताबिक, यह पाया गया है कि एमएडीसी (महाराष्ट्र हवाई अड्डा विकास कंपनी) के दो अधिकारी अतुल ठाकरे विपणन प्रबंधक, जो कि नागपुर शाखा के पीआईओ थे, मुंबई में चले गए। और विपणन प्रबंधक समीर गोखले, जो मुंबई में पीआईओ थे, को नागपुर में ट्रान्सफर कर दिया गया।

इससे पहले, 8 मार्च को, टाइम्स ऑफ इंडिया ने आईएएस अधिकारी बिहाय कुमार की खबरों को प्रकाशित किया था, जो वित्तीय सुधारों के लिए मुख्य सचिव थे, उन्हें जमीन आवंटन के तरीके पर अपनी चिंता व्यक्त करने के तुरंत बाद हस्तांतरण प्रमाणपत्र के साथ बधाई दी गई थी।

बिजु कुमार ने पतंजली आयुर्वेद लिमिटेड को दी गई जमीन के लिए 75% छूट का आधार पर सवाल उठाया और तीन सप्ताह के करीब स्थानांतरण कर दिया।

अब ठाकरे और गोखले को भी आरटीआई दस्तावेजों को उपलब्ध कराने में मदद करने के बाद स्थानांतरित कर दिया गया था, जो भूमि आवंटन समझौते से पता चला था।

2006 में गठित योगगुरु रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद की स्थापना हुई थी, जिसका वित्त वर्ष 2016-17 में 10,561 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ था।

कंपनी वर्तमान में नागपुर, नोएडा, इंदौर और आंध्र प्रदेश जैसे विभिन्न स्थानों पर मेगा इकाइयां स्थापित कर रही है।

TOPPOPULARRECENT