इस बहादुर महिला को सलाम :  पति और बेटा खोने के बावजूद अंबर नईम के दिल में क्राइस्टचर्च हमलावर के लिए है दया

इस बहादुर महिला को सलाम : पति और बेटा खोने के बावजूद अंबर नईम के दिल में क्राइस्टचर्च हमलावर के लिए है दया

दुनिया में अब तक पैदा होने वाले सबसे बहादुर महिला में से एक अंबरीन नईम नाम की महिला को होना चाहिए। इस महिला के गौरव, रचना और प्रेम देखें जिसे वह अपने दिवंगत पति और युवा बेटे के बारे में बोलते हुए विडियो में दिखती हैं, जिनकी न्यूजीलैंड में भयानक शूटिंग में मृत्यु हो गई थी। और उसके इतने हाल के दुःख के बावजूद, वह जो कुछ भी आतंकी के लिए कहती है वह प्यार और करुणा है। इस बहादुर महिला को सलाम।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी मूल की न्यूजीलैंड की महिला अंबरीन नईम के साहस की सराहना की है, जिन्होंने एक टीवी टॉक शो में कही थी कि उन्हें क्राइस्टचर्च हमलावर के लिए दया आ रहा है, जिसने शुक्रवार को अपने पति और बेटे सहित पचास लोगों की हत्या कर दी।

अम्बरीन नईम ने कहा कि उसे हमलावर पर तरस आया क्योंकि उसे अपने दिल में नफरत थी। उसने कहा कि जब आतंकवादी के दिल में नफरत था, तो उसके पति नईम राशिद और बेटे के दिल में प्यार भरा था इसलिए उन्होंने दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान दे दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नईम राशिद ने दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी थी और शूटर से निपटने की कोशिश की। उसे अल नूर मस्जिद पर हमले के वीडियो में भी ऐसा करते देखा जा सकता है।

इमरान खान ने कहा कि अल्लाह और उसके पैगंबर (PBUH) में यह विश्वास कैसे मजबूत और प्यार करने वाले मनुष्यों को बदल देता है जो एक आतंकवादी, एक सामूहिक हत्यारे के लिए दया भी महसूस कर सकते हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को छीन लिया। पाकिस्तानी शहीद नईम रशीद की पत्नी ने एक साक्षात्कार में कहा मस्जिदों में हमलोग जाते रहेंगे:
पिछले साल न्यूजीलैंड में दूसरों को बचाने वाले क्राइस्टचर्च हमले में अपनी जान गंवाने वाले 22 वर्षीय तल्हा नईम की

मंगलवार को न्यूजीलैंड में एक टेलीविजन समाचार शो द प्रोजेक्ट एनजेड को एक साक्षात्कार में देते हुए, अंबरीन ने कहा कि उन्हें लगता है कि ‘उस आतंकवादी के लिए खेद है जिसने मस्जिद पर हमला किया और उस पर दया की क्योंकि उसके दिल में नफरत थी और वह उसे महसूस नहीं कर सकता जो शांति हम महसूस कर सकते हैं।

अत्यंत साहसी महिला ने कहा, “नईम राशिद ने लोगों को बचाने की कोशिश की क्योंकि वह एक प्यार करने वाला व्यक्ति था, और प्यार ने उसे शुक्रवार को दूसरों की जान बचाने का साहसी प्रयास किया।”

Top Stories