पत्थरबाजी के इल्ज़ाम में 35 नौजवान गिरफतार

पत्थरबाजी के इल्ज़ाम में 35 नौजवान गिरफतार
Click for full image

श्रीनगर के पुराने शहर के मुख्तलिफ इलाकों में पत्थरबाजी और मुज़ाहिरा में मुबय्यना तौर पर भागीदारी के लिए पुलिस ने 35 नौजवानो को गिरफतार कर लिया है.

पुलिस ने कहा कि गुजश्ता 7 नवंबर को जैनाकोट इलाके में सी.आर.पी.एफ. की कार्रवाई में गौहर नजीर नामी नौजवान की मौत के बाद बड़े पैमाने पर एहतिजाजी मुज़ाहिरा में हिस्सा लेने के लिए नौजवानों को गिरफतार किया गया. सरकारी ज़राये ने कहा कि पुलिस के अलग अलग पार्टियों ने पुराने शहर के मुख्तलिफ हिस्सों में रात के दौरान छापे मार कर पत्थरबाजी और मुज़ाहिरों में मुबय्यना तौर पर शामिल नौजवानों को गिरफतार किया है.

हालांकि, गिरफतार नौजवानो के खानदान वालों ने पुलिस के इल्ज़ामात की तरदीद किया है. गिरफतार नौजवानो को सफाकदल, एम.आर. गन्ज, नौहट्टा और खानयार पुलिस स्टेशनों में बंद किया गया है.

नौहट्टा इलाके के साकिनो ने कहा कि अगर पुलिस नौजवानो को गिरफतार करने में कामयाब नही रहती है तो खानदान वालों को पुलिस स्टेशनों में बुलाया जा रहा है. मुसलसल छापों की वजह से नौजवान छिपने के लिए मजबूर हो गए है. पुलिस बेगुनाह नौजवानो को परेशान कर रही है. पुलिस कार्रवाई ने पुराने शहर में दहशत पैदा कर दी है.

इस दौरान पुलिस ने इन इल्ज़ामात को खारिज कर दिया. पुलिस सुप्रीटेंडेंट (नार्थ श्रीनगर) ने कहा कि हम बेगुनाहों को गिरफतार नही कर रहे हैं. जो शामिल है उनको गिरफतार किया जा रहा है. वहीं नौजवानों को जमानत पर रिहा किया जा रहा है.

Top Stories