पत्नी और बेटी को लेकर हरभजन सिंह पहुंचे अजमेर शरीफ दरगाह पर, मखमली चादर चढ़ाई

पत्नी और बेटी को लेकर हरभजन सिंह पहुंचे अजमेर शरीफ दरगाह पर, मखमली चादर चढ़ाई
Click for full image

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह अपनी पत्नी और अभिनेत्री गीता बसरा साथ गरीब नवाज की दरगाह में जियारत करने अजमेर शरीफ पहुंचे। इस मौके पर उनकी बेटी हिनाया हीर हरभजन सिंह की गोद में नजर आई। हरभजन ने अपने परिवार के साथ सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत कर मखमली चादर चढ़ाई।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह इस वक्त चेन्नई सुपर किंग की तरफ से आईपीएल में खेल रहे हैं। IPL सीजन 11 में चेन्नई का आज राजस्थान रॉयल्स के साथ जयपुर में मुकाबला होना है।

मैच से 1 दिन पहले यानी कि 10 मई को हरभजन ने अजमेर पहुंच कर ख्वाजा साहब की दरगाह में अकीदत के फूल पेश कर कामयाबी की दुआ मांगी।

गौरतलब है कि 11 मई यानी कि आज होने वाले मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम जयपुर पहुंच चुकी है। दोपहर बाद हरभजन सिंह और गीता बसरा दरगाह पहुंचे।

हरभजन के अजमेर पहुंचने पर उनके प्रशंसकों में उनके साथ फोटो खिंचाने को लेकर खासी और होड़ देखी गई। दरगाह में मौजूद श्रद्वालुओं ने जब हरभजन को देखा तो उनके साथ सेल्फी लेने के प्रयास में उनमें धक्का-मुक्की होने लगी, जिसके कारण हरभजन जल्दी ही जियारत कर लौट गए।

पुलिस के सुरक्षा घेरे में वे दरगाह जियारत को पहुंचे। खादिम सैयद अताउर रहमान चिश्ती ने जियारत कराई। दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया।

कादिर ने बताया कि हरभजन सिंह दरगाह में कुछ समय रूकना चाहते थे लेकिन अपनी ओर आ रही भीड में अपनी बेटी को परेशान होते हुए देखकर वे तुरंत वहां से रवाना हो गए। पुलिस और भज्जी के बॉडीगार्ड ने भीड़ पर काबू पाया।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी अपनी बेटी जीवा के साथ बुधवार को अजमेर पहुंची थी।

जहां उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में धोनी की लगातार कामयाबी का शुकराना अदा किया। साथ ही आई.पी.एल में चेन्नई सुपर किंग की जीत की दुआ भी मांगी। साक्षी ने ख्वाजा साहब की दरगाह में मन्नती धागा बांधा और मखमली चादर और फूल पेश कर दुआ मांगी।

साभार- ‘पत्रिका’

Top Stories