पत्नी का दावा : तेजप्रताप ड्रग्स के आदी, जो देवी-देवताओं के रूप में कपड़े पहनते हैं

पत्नी का दावा : तेजप्रताप ड्रग्स के आदी, जो देवी-देवताओं के रूप में कपड़े पहनते हैं

पटना : बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की पत्नी ने आरजेडी नेता पर मारिजुआना का व्यसनी होने और उनके तलाक के मामले में पटना की अदालत में दायर जवाब में उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। अपनी शिकायत में, ऐश्वर्या राय ने दावा किया कि उन्हें पता चला है कि तेजप्रताप उनकी शादी के तुरंत बाद एक ड्रग एडिक्ट थे और उन्होंने आरोप लगाया कि वह ड्रग्स के प्रभाव में भगवान शिव का अवतार होने का दावा करते थे। राय ने धारा 26 के तहत एक आवेदन दायर कर घरेलू हिंसा अधिनियम के संरक्षण अधिनियम, 2005 के तहत परिवार अदालत से मदद मांगी है।

ऐश्वर्या ने एएनआई के अनुसार अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि“तेज ने भगवान राधा और कृष्ण की तरह कपड़े पहने थे। मेरी शादी के तुरंत बाद, मुझे पता चला कि वह देवी और देवताओं की तरह कपड़े पहनते थे”उन्होंने आगे कहा कि राजद नेता एक बार ड्रग्स का सेवन करते हैं और देवी राधा के रूप में तैयार होते हैं, एक ‘घाघरा’ (लंबी स्कर्ट) और ‘चोली’ (ब्लाउज) के अलावा श्रृंगार और एक विग पहनते हैं।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने मई 2018 में शादी की थी। तेज ने नवंबर में पटना की एक अदालत में तलाक की अर्जी दी। ऐश्वर्या ने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने इस मुद्दे को अपने ससुराल में बताने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।

उसने कहा “मैंने तेज के व्यवहार के बारे में अपनी सास और ननद से बात की थी और उन्होंने आश्वासन दिया कि तेज अब इस तरह का व्यवहार नहीं करेंगे।” मेरे ससुराल वालों ने मुझे भावनात्मक रूप से सांत्वना दी लेकिन तेज का व्यवहार बिल्कुल नहीं बदला। जब उसने अपने व्यवहार के बारे में तेज से सामना किया, तो उसने कहा, “भोले बाबा का प्रसाद है, usko kaise mana karen? (मारिजुआना भगवान शिव का उपदेश है, मैं इसे कैसे मना करू)

राय ने यह भी कहा कि तेजप्रताप अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि के बारे में खराब बातें करते थे और उन्हें बताते थे कि उन्हें केवल खाना बनाने और एक परिवार बनाने के लिए नियत किया गया था। शिकायत के अनुसार, ऐश्वर्या अपने ससुराल वालों के साथ रहती हैं, इसके बावजूद कि “शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक हिंसा जो कि तेज और उनके परिवार को रोजाना बर्बाद करने की कोशिश हो रही है।”

Top Stories