Tuesday , January 23 2018

पत्रकार गौरी लंकेशवर की हत्या का मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा, स्वतंत्र जांच की मांग

वाशिंगटन। अमेरिका की एक मीडिया निगरानी समिति ने कर्नाटक पुलिस से पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की गहन जांच कराने का आज आग्रह किया। गौरी लंकेश 55 की कल बेंगलुरू में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट सीपीजे एशिया प्रोग्राम के समन्वयक स्टीवन बटलर ने कहा हम कर्नाटक पुलिस से गौरी लंकेश की हत्या की गहन जांच कराये जाने का आग्रह करते है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि प्रेस स्वतंत्र ढंग से अपना काम कर सकें।

गौरतलब है कि पत्रकार गौरी लंकेश की उन्के बेंगलुरू स्थित घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने गौरी लंकेश पर तब अंधाधुंध फायरिंग की जब वो अपनी कार से उतरकर अपने घर जा रही थीं। उन्हें काफी करीब से गोलियां मारी गईं जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

चश्मदीद के मुताबिक, “मैं बाहर आया और देखा उनका शव जमीन पर गिरा है। उनकी कार बाहर पार्क की हुई थी। वो कार को पार्क करने के लिए अपने घर में घुसने ही वाली थी, लेकिन उससे पहले ही कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। उनपर फायरिंग कर दी। उनके सीने और सिर पर गोली मारी गई। मुझे लगता है मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी।

TOPPOPULARRECENT