पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या का सच छुपाने में ट्रम्प का हाथ- हिलेरी क्लिंटन

पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या का सच छुपाने में ट्रम्प का हाथ- हिलेरी क्लिंटन

कुछ हफ़्तों पहले ही सऊदी अरब में रहने वाले अमेरिकी पत्रकार जमाल खशोगी के सऊदी से लापता होने और फिर तुर्की में सऊदी के दूतावास में मारे जाने का मामला सामने आया था।

जमाल खशोगी की हत्या के इस मामले के सामने आने के बाद से ही इस मामले को लेकर दुनिया भर में बहुत हंगामा हो रहा है और अब दिग्गज अमेरिका नेता हिलेरी क्लिंटन ने इस मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कुछ बेहद गंभीर आरोप लगाए है।

दरअसल अमेरका की प्रमुख विपक्षी नेता हिलेरी क्लिंटन ने हाल ही में जमाल खशोगी हत्याकांड मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बेहद गंभीर आरोप लगाया है। इस आरोप में उन्होंने कहा है कि ट्रम्प ने इस हत्याकांड का सच छुपाने में हथयारों की मदद की है।

दरअसल हिलेरी क्लिंटन आज टोरेंटो में एक सभा को आयोजित करते हुए भाषण दे रही थी। इस आयोजन में जनता को सम्बोधित करते हुए ही उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर यह आरोप लगाए है।

अपने भाषण में हिलेरी ने कहा है कि एक तरफ तुर्की की सरकार और पुलिस सऊदी अरब के दबाव के बावजूद इस मामले के पीछे के सच का पता लगाने में जुटी हुई है तो वही दूसरी और एक हमारे राष्ट्रपति है जो इस क्रूरता भरी हत्या पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे है।

साभार- ‘न्यूज़ ट्रैक’

Top Stories