पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या का सच छुपाने में ट्रम्प का अहम रोल है- हिलेरी क्लिंटन

पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या का सच छुपाने में ट्रम्प का अहम रोल है- हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका की पूर्व विदेशमंत्री हिलेरी क्लिंटन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर सउदी पत्रकार खाशुक़जी की हत्या से संबन्धित वास्तविकताओं को छिपाने का आरोप लगाया है। हिलेरी का कहना है कि खाशुक़जी हत्याकांड का सच छिपाने में राष्ट्रपति ट्रंप भी सहभागी हैं। हिलेरी ने ये बातें टोरंटो में एक भाषण के दौरान कहीं है।

हिलेरी ने कहा कि हमारे राष्ट्रपति खाशुक़जी की हत्या से संबन्धित वास्तविकताओं पर्दा डालने में लगे हैं। हिलेरी क्लिंटन ने यह भी कहा कि खाशुक़जी हत्याकांड को छिपाने में ट्रंप और उनके क़रीबी लोगों के निजी व्यवसायिक हित शामिल हैं।

ट्रम्प ने अपने बयान में कहा कि जमाल ख़ाशुक़जी के खिलाफ़ किया गया अपराध बहुत भयावह है जिसे हमारा देश सहन नहीं कर सकता लेकिन फिर भी एक पत्रकार की हत्या की वजह से अमरीका, सऊदी अरब के साथ बड़े व्यापार समझौतों को समाप्त नहीं कर सकता।

ज्ञात रहे कि इससे पहले अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसी सीआईए की डायरेक्टर जिना हस्पेल ने पिछले महीने तुर्क अधिकारियों को बताया था कि उनके पास मोहम्मद बिन सलमान की उस टेलीफ़ोन काल की रिकॉर्डिंग मौजूद है, जिसमें वह ख़ाशुक़जी की आवाज़ को ख़ामोश करने के लिए निर्देश दे रहे हैं।

हालांकि सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने दावा किया था कि 2 अक्तूबर को इस्तांबुल में हुई ख़ाशुक़जी की निर्मम हत्या के बारे में पहले से उन्हें कोई जानकारी नहीं थी, बल्कि पत्रकार की मौत हाथापाई के दौरान अचानक हुई थी।

साभार- ‘parstoday.com’

Top Stories