पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी हत्या: CIA को राज उगलना होगा!

पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी हत्या: CIA को राज उगलना होगा!

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीआईए) की निदेशक जीना हास्पेल सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या पर मंगलवार को कानून निर्माताओं के एक छोटे समूह को संबोधित करेंगी।

इस बैठक में शिरकत करने वाले एक सीनेटर ने सोमवार मीडिया को बताया कि हास्पेल सीनेट विदेशी मामलों की समिति,सीनेट आर्म्ड सर्विसेज कमेटी और सीनेट एप्रोप्रिएशंस कमेटी की स्टेट एवं फॉरेन ऑपरेशंस की सबकमेटी के चेयरमैन और रैकिंग डेमोक्रेट्स को ब्रीफ करेंगी। इसम मामले को लेकर अभी तक अमरीका की ओर से जांच के बारे में कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

इसे लेकर ट्रंप सरकार सऊदी के प्रिंस को बचाने का प्रयास कर रही है। मामले को लेकर तुर्की काफी गंभीर है और वह चाहता है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच कराई जाए।

यह बैठक कैपिटल विजिटर्स सेंटर के बेसमेंट में कंपार्टमेंटेड इन्फॉरमेशन फैसिलिटी में होगी। खशोगी मामले में सीआईए की ब्रीफिंग से इनकार करने पर बीते सप्ताह सीनेटर्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को फटकार लगाई थी।

गौरतलब है कि दो अक्टूबर को खशोगी की इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्यिक दूतावास में हत्या कर दी गई थी। वह सऊदी अरब सरकार के मुखर आलोचक थे और वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार भी थे।

साभार- ‘पत्रिका’

Top Stories