‘पद्मावती’ को लेकर विवाद पूरी तरह भ्रामक है, असहिष्णु होने के बजाए लोगों को पहले फिल्म देखना चाहिए- बदनोर रियासत की रानी

‘पद्मावती’ को लेकर विवाद पूरी तरह भ्रामक है, असहिष्णु होने के बजाए लोगों को पहले फिल्म देखना चाहिए- बदनोर रियासत की रानी
Click for full image

नई दिल्ली। राजस्थान में बदनोर रियासत की कंवर रानी अर्चना सिंह का कहना है कि संजयलीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विरोध प्रदर्शन बहुत हो गया और अब इसे बंद करना चाहिए। अर्चना सिंह पूर्व के राजपूत राजपरिवार से आती हैं और इनकी शादी बदनोर रियासत के कंवर रणजय सिंह से हुई है।

अर्चना सिंह कहती हैं कि वह पहले फिल्म देखना पसंद करेंगी, उसके बाद उसपर अपनी प्रतिक्रिया देंगी। उनका कहना है कि हर किसी को ‘असहिष्णु’ होने के बजाय ऐसा ही करना चाहिए।

‘रॉयल फेबल्स पैलेस कारखाना’ कार्यक्रम से इतर बातचीत में कंवर रानी अर्चना सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद पूरी तरह भ्रामक है।

मेरी जान-पहचान का एक लड़का है, जो भंसाली का बहुत करीबी है और फिल्म के निर्माण से जुड़ा हुआ है। उसने मुझे बताया कि फिल्म में एक भी दृश्य ऐसा नहीं है, जिसको लेकर आप दोषारोपण कर सकती हैं। वह खुद भी राजपूत है।

उसने कहा कि फिल्म देखने के बाद राजपूत लोग भंसाली को गले लगाएंगे।” गौरतलब है कि करणी सेना व अन्य राजपूत समुदायों की ओर से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है।

उनका दावा है कि फिल्म में इतिहास को विकृत करके पेश किया गया है। फिल्म के कुछ दृश्यों, जिनमें फिल्म में पद्मावती का किरदार निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की ओर से पेश नृत्य भी शामिल है, से राजपूत समुदाय के लोग नाराज हैं।

Top Stories