Sunday , December 17 2017

‘पद्मावती’ पर भारत के बाहर रिलीज पर रोक लगाने की याचिका खारिज, नेताओं के गलत बयानबाजी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावती पर खड़े हुए विवाद पर आज सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। वहीं कोर्ट ने फिल्म की भारत से बाहर रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली ताजा याचिका को भी खारिज कर दिया।

कोर्ट ने कहा कि फिल्म रिलीज से पहले ही देश में इसके खिलाफ माहौल बन रहा है जोकि गलत है।कोर्ट ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों को गलत बयानबाजी करना शोभा नहीं देता।

न्यायालय ने कहा कि इस तरह के बयान देना कानून के शासन के सिद्धांत का उल्लंघन करना है क्योंकि सेंसर बोर्ड ने अभी तक फिल्म के लिए प्रमाण पत्र जारी नहीं किया है।

कोर्ट ने फिल्म के बारे में उच्च पदासीन लोगों द्वारा दिए गए वक्तव्यों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह पहले से धारणा बनाने जैसा है। बता दें कि पद्मावती पर देशभर में रोष है।

राजपूत समुदाय का आरोप है कि फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इतिहास से छेड़छाड़ की है। पिछले दिनों करणी सेना ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नाक तक काटने का बयान दिया था।

इतना ही नहीं कुछ दिन पहले राजस्थान के नाहरगढ़ के किले की दीवार के साथ एक युवक का शव लटका हुआ मिला था। शव के पास पत्थर पर कोयले से फिल्म के विरोध बारे लिखा था।

TOPPOPULARRECENT