Monday , May 21 2018

‘पद्मावत’: करनी सेना ने बिहार के मुजफ्फरपुर में सिनेमा हॉल पर किया हमला, फाड़े पोस्टर!

नई दिल्ली: कुछ राज्यों द्वारा फिल्म “पद्मवत” पर प्रतिबंध हटा दिए जाने के कुछ घंटों बाद, राजपूत समूह के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को एक सिनेमा हॉल पर हमला किया और अगले सप्ताह रिलीज होने वाली फिल्म के पोस्टर को फाड़ दिया।

एसएचओ विजय कुमार ने कहा, “यह घटना शहर के मिथनपुरा पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में ज्योति सिनेमा हॉल में हुई थी, जहां प्रदर्शनकारियों ने तलवारें मारकर और भगवा सिर के स्कार्फ पहनकर आए थे।”

उन्होंने कहा कि करनी सेना के कार्यकर्ताओं ने ‘जय माँ भवानी’ और ‘पद्मवत को बैन करो’ जैसे नारे लगाए, वहीँ उन्होंने शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए, जो 14 वीं शताब्दी मेवाड़ की पत्नी रानी पद्मिनी के आसपास की कथा पर आधारित है। राजा रतन सिंह, जिन्होंने दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी पर हमला करने के लिए अपना राज्य खो दिया था।

प्रस्थान करने से पहले, प्रदर्शनकारियों ने सिनेमा हॉल के कर्मचारियों को चेतावनी दी थी कि 25 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म को स्क्रीन पर प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। एसएचओ ने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच चल रही है।

हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों द्वारा फिल्म की स्क्रीनिंग पर लगाए गए प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिबंध लगाने के कुछ घंटों बाद यह घटना हुई।

हालांकि, बिहार सरकार ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का आदेश नहीं दिया था, जिस पर राजपूत समूह ने पद्मनी को एक आपत्तिजनक तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाया था, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह सलाह दी है कि निर्माता, निर्देशक और “पद्मावत” के स्टार कास्ट संजय लीला भंसाली उद्यम के आसपास की गलतफहमी पर हवा को स्पष्ट कर दें।”

TOPPOPULARRECENT