Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / पनामा पेपर्स : ब्रिटेन के PM डेविड कैमरन ने मानी हिस्सेदारी की बात

पनामा पेपर्स : ब्रिटेन के PM डेविड कैमरन ने मानी हिस्सेदारी की बात

लंदन : ब्रिटिश वज़ीरे आज़म डेविड कैमरन ने पनामा पेपर्स लीक के मद्देनजर कुछ दिन दबाव में रहने के बाद कुबूल कर लिया उनके वालिद की तरफ से दूसरे मुल्क में उनकी 30000 पौंड की हिस्सेदारी थी। कैमरन ने आईटीवी चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने वज़ीरे आज़म बनने से चार महीने पहले 2010 में अपना हिस्सा बहामा के ट्रस्ट को बेच दिया था।

उन्होंने कहा, ‘मैंने उन सभी को 2010 में बेच दिया था क्योंकि अगर मैं वज़ीरे आज़म बनने जा रहा हूं तो मैं नहीं चाहता था कि कोई कह सके कि तुम्हारे दीगर अजेंडे हैं, या फायदा हैं। हमलोग के पास ब्लाइमोर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट में 5,000 यूनिट्स थीं। इसकी कीमत 30,000 पौंड थी लेकिन हमने 2010 में ही बेच दिया था।’

facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कैमरन ने कहा, ‘मैंने लाभांश पर इनकम टैक्स दिया है। हमलोग को इसमें फायदा हुआ है लेकिन यह कैपिटल लाभ टैक्स अलोवेंस से कम है इसलिए हमने कैपिटल गेन टैक्स नहीं भरा।’ स्काई न्यूज ने ट्वीट कर बताया है कि कैमरन जल्द ही अपने टैक्स रिटर्न को आम करेंगे।

पनामा लॉ फर्म्स मोसैक फोंसेका से लीक हुए डॉक्युमेंट्स में कैमरन के मरहूम वालिद इयान समेत हजारों लोगों का नाम है। इन दस्तावेजों से पता चलता है कि दुनिया के असरदार लोग कैसे अपनी जायदाद छुपाने में लगे हुए हैं। इस लॉ फर्म की मुश्तबा कंपनियों गैर कानूनी पैसों को छुपाने का धंधा जोरों पर चल रहा था। यहां पैसे लगाने वाले अपनी सरकार को टैक्स देने से बचते रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT