Saturday , November 25 2017
Home / Featured News / पनामा पेपर्स लीक‌ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को परिवार सहित सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

पनामा पेपर्स लीक‌ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को परिवार सहित सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स लीक मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ नोटिस जारी किया। सुप्रीम कोर्ट ने यह सुनवाई उस याचिका पर लगाई जिसमें भ्रष्टाचार और अवैध रूप से विदेश में संपत्ति बनाने के आरोप में शरीफ को अयोग्य ठहराने की मांग की गई है।

अदालत ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान समेत कई याचिकाकर्ताओं का पक्ष सुना। याचिकाकर्ताओं ने कहा कि पैसे हस्तांतरित करने से स्पष्ट हो जाता है कि ब्रिटेन में शरीफ परिवार की संपत्ति है।नवाज शरीफ के अलावा कोर्ट ने उनकी बेटी मरियम नवाज, बेटे हसन और हुसैन नवाज, उनके दामाद मोहम्मद सफ्दार, वित्त मंत्री इश्त्याक डार, फेडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी के महानिदेशक, फेडरल रेवेन्यू बोर्ड के चेयरमैन और अटॉर्नी जनरल को नोटिस भेजा है।

याचिका पर तीन जजों की खंडपीठ ने सुनवाई की जिसमें चीफ जस्टिस अनवर जहीर जमाली, जस्टिस इजाजुल अहसान और जस्टिस खिलजी आरिफ हुसैन शामिल थे। शुरुआती सुनवाई के बाद इसे दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दी सुनवाई में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान कोर्ट में मौजूद थे। मीडिया से बातचीत में खान ने कहा वो शरीफ को कानून के सामने जवाबदेह बनाकर ही दम लेंगे। और उन्होंने उम्मीद जताई कि मामले की सुनवाई जल्द पूरी हो जाएगी

TOPPOPULARRECENT