Tuesday , June 19 2018

पन्नीर सेल्वम ने संभाली जयललिता की विरासत, मुख्यमंत्री पद की दिलाई गई शपथ

चन्नई: जयललिता के निधन के बाद पन्नीर सेल्वम तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री बने हैं. अन्नाद्रमुक के विधायकों ने पार्टी ऑफिस में हुई बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना. राज्यपाल ने देर रात उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. पन्नीर सेल्वम इससे पहले भी जयललिता के उत्तराधिकारी के तौर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का पद संभाल चुके हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के ख़बरों के अनुसार, जयललिता के निधन के बाद सोमवार रात को अन्नाद्रमुक के विधायकों ने पार्टी ऑफिस में हुई बैठक में पन्नीर सेल्वम को विधायक दल का नेता चुना. राज्यपाल ने देर रात उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. पन्नीर सेल्वम इससे पहले भी जयललिता के उत्तराधिकारी के तौर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का पद संभाल चुके हैं.
जयललिता के निधन 11:30 बजे हुआ. उन्हें बुखार की वजह से 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था. रविवार को कार्डिक अरेस्ट हुआ था. जयललिता की मौत पर तमिलनाडु के स्कूल और कॉलेज तीन दिन तक बंद रहेंगे.
बिहार में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है.
सोमवार शाम एक खबर आई की जयललिता का निधन हो गया. इसके बाद हर ओर अफरा तफरी मच गई. अफवाह के बाद अपोलो अस्पताल के बाहर समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था. पुलिस पर बोतलें और पत्थर फेंके जा रहे थे. एआईएडीएमके के समर्थक पुलिस बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश कर रहे थे. अस्पताल के बाहर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. पुलिस ने लोगों को शांत करने के लिए लाठीचार्ज किया था.

TOPPOPULARRECENT