Saturday , January 20 2018

परकाल में चीफ़ मिनिस्टर के सभास्थाल‌ में शामियाना गीर पडा

* 25 लोग‌ ज़ख़मी जलसा की जगह‌ में अफ़रातफ़री ज़िम्मेदारों की लापरवाही पर मंत्रीयों की ब्रहमी

* 25 लोग‌ ज़ख़मी जलसा की जगह‌ में अफ़रातफ़री ज़िम्मेदारों की लापरवाही पर मंत्रीयों की ब्रहमी
हैदराबाद / (सियासत न्यूज़) ज़िला वरंगल के हलक़ा असेंबली पर काल में गौड़े पार इलाके में कांग्रेस की तरफ़ से हुइ एक चुनावी सभा में मेहमान ख़ुसूसी की हैसियत से राजय‌ चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी आज शाम साडे चार बजे पहुंचे।

इन के ब्यान‌ से पहले ही तूफ़ानी हवाओं के सबब ख़ेमा गीर पडा और बिज्ली के पंखे गिर पड़े। इस वाक़िया में कम से कम 25 लोग थोडे बहुत‌ ज़ख़मी हो गए और जलसा कि जगह‌ में अफरा तफरी फैल गई।

जलसा में शिरकत के लिए पहुंचने वाले मर्द‍ ओर औरतों के इलावा ख़ुद कांग्रेस के कारकुन भी वहां से चले गए, अगरचे कि चीफ़ मिनिस्टर ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी।

तफ़सीलात के मुताबिक़ शामियाने और खे़मे सही तरीक़े से नहीं लगाएं गए थे, जो तेज़ हवाओं के सबब गीर पडे। टी आर एस के असेंबली सदस्य‌ टी राजिया और डी विनय भास्कर ने इल्ज़ाम लगाया कि चीफ़ मिनिस्टर के दौरे के मौके पर टी आर एस के कई कारकुनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

चीफ़ मिनिस्टर कि सभा को कामयाब बनाने के लिए हर तरह कि कोशिश की गई, लेकिन तूफ़ानी हवाओं ने कांग्रेस की ह‌वा बिगाड़ दी। रियास्ती वुज़रा ने शामियाने के गीर जाने पर सख़्त गुस्सा जाहीर‌ किया, लेकिन इस बात पर ख़ुशी भी ज़ाहिर की कि कोई बड़ा गंभीर वाकिया पेश नहीं आया।

वुज़रा ने लापरवाही के ज़िम्मेदारों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कि चेतावनी दि। ये पहला मौक़ा था कि चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी, सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बी सत्य नारायणा और टी आर एस के सदर के चन्द्र शेखर राउ ने एक ही दिन इस ज़िले का दौरा करते हुए वोटरों से मुलाकात‌ कि, जब कि तेल्गू देशम लीडर रेवन्त रेड्डी ने अपनी पार्टी की तरफ़ से महा गर्जना का एहतिमाम किया था।

यहां ये बात भी जिक्र करना फाइदे से खाली नहि कि तमाम सयासी जमातें तेलंगाना में वक़ार की सीट‌ परकाल पर अपने उम्मीदवार को कामयाब बनाने के लिए हर तरह कि कोशिशें कर रही हैं। इस हलक़ा से पाँच अहम सयासी जमातों कांग्रेस, तेल्गु देशम, वाई एस आर कांग्रेस, टी आर एस और बी जे पी के उम्मीदवार मुक़ाबला कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT