Monday , June 18 2018

परीक्षा फीस जमा करने थे, बैंक से नहीं मिले पैसे तो छात्र ने किया आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक छात्र ने बैंक से पैसा नहीं मिलने के चलते आत्महत्या कर ली है। लड़का स्नातक का छात्र था और उसे परीक्षा फी जमा करने थे। वो बैंक से नकदी निकालने गया था और जब पैसा नहीं मिला तो उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बांदा शहर आरक्षी केपी सिंह ने बताया कि 18 वर्षीय सुरेश पचनेही डिग्री कॉलेज में बीएससी द्वितीय साल का छात्र था और मवई बुजुर्ग गांव का रहने वाला था। वो कई दिनों से अपनी परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए यू.पी. इलाहाबाद ग्रामीण बैंक की शाखा में लाइन में लग रहा था। उन्होंने बताया कि सुरेश मंगलवार को सुबह से बैंक के गेट के सामने कतार में लग गया था, लेकिन उसे दोपहर तक नकदी नहीं दी गई। इससे निराश होकर सुरेश घर लौट आया और अपनी मां की साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा लिया।

आरक्षी केपी सिंह ने बताया कि सुरेश की आत्महत्या की खबर सुनकर ग्रामीण भड़क गए और बैंक पर पथराव कर दिया। इसके बाद उप-जिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और  लोगों को आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। पुलिस के अनुसार छात्र के शव पोस्टमॉर्टम कराया गया है और मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

TOPPOPULARRECENT