Tuesday , December 12 2017

पवार पर SC के फैसले की मार, छह महीने के अंदर देंगे इस्तीफा

मुंबई। बीसीसीआई और उससे जुड़े राज्य क्रिकेट बोर्डों के पदाधिकारियों के लिए 70 वर्ष की आयु निश्चित किए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पहली गाज एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पर गिरती दिख रही है। मुंबई क्रिकेट असोसिएशन ने शीर्ष अदालत के फैसले को लागू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत असोसिएशन के प्रेजिडेंट शरद पवार अगले छह महीनों के भीतर अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

एमसीए की मैनेजिंग कमिटी की रविवार को हुई बैठक के बाद मराठा राजनीति के दिग्गज चेहरे 75 वर्षीय शरद पवार ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करते हैं, जिसमें क्रिकेट प्रशासकों के लिए 70 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित की गई है। शरद पवार बीसीसीआई और आईसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि एमसीए शीर्ष अदालत के फैसले को छह महीने में लागू करेगा। इसका अर्थ है कि शरद पवार अभी छह महीने और एमसीए अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

पवार ने कहा, ‘मैं न्यायालय का सम्मान करता हूं और क्रिकेट प्रशासक के तौर पर रिटायरमेंट लेकर मुझे खुशी होगी। जैसा कि आप जानते हैं कि बीसीसीआई और एमसीए में मेरे कार्यकाल के दौरान क्रिकेट को आगे बढ़ाने के मकसद से कई चीजें हुई थीं।’ एमसीए चीफ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार असोसिएशन अपने संविधान को दोबारा लिखेगा।

TOPPOPULARRECENT