Monday , December 11 2017

पश्चिम बंगाल और केरल में 2 संदिग्ध उग्रवादी गिरफ्तार

नई दिल्ली: नेशनल इनवेस्टेगेशन एजेंसी ने आईएसआईएस के एक हमदर्द को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान आशिक अहमद उर्फ ​​राजा मुतवत्तिन हुगली जिले पश्चिम बंगाल ली गई अहमद की गिरफ्तारी के बाद नई दिल्ली लाया गया ताकि यहां की अदालत में पेश किया जाए.याद‌ रहे कि नेशनल इनवेस्टेगेशन एजेंसी ने राष्ट्रव्यापी अभियान के दौरान आईएसआईएस के 614 युवाओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बीच एनआईए ने केरल में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जो गुंटूर में वर्ष 2013 के दौरान एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर चलाने के आरोप में वांछित था। बावसूक़ सूत्रों ने बताया कि एनआईए को एक टीम ने 41 साला अब्दुल जलील को आज सुबह कोलकाता नॉर्थ में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया जहां पर उसकी पत्नी रहती है।

जलील को एनआईए की विशेष अदालत कूची में पेश किया जाएगा। यह मामला क्षेत्र नॉर्थ में लोकप्रिय फ्रंट ऑफ इंडिया के गुर्गों द्वारा गुप्त प्रशिक्षण शिविर चलाने से संबंधित है जहां थनगल फाउंडेशन ट्रस्ट की एक इमारत के अंदर युवाओं को आतंकवादी हमले करने के लिए तलवार और धमाको पदार्थों के इस्तेमाल का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। जलील उक्त ट्रस्ट का अध्यक्ष है जिसके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट  विचाराधीन था। इसके अलावा एजेंसी ने जलील के साथ अन्य युवा शहाब को भी पूछताछ के लिए हिरासत में दे दिया है।

TOPPOPULARRECENT