पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं अधीर रंजन चौधरी!

पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं अधीर रंजन चौधरी!

पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर आ रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद अधीर रंजन चौधरी के बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद है। भाजपा नेता मुकुल राय का कहना है कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ अगर किसी को लड़ाई लड़नी है, तो उसके पास विकल्प के रूप में केवल भाजपा ही है। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी के भाजपा में शामिल होने की संभावना पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में अगर कोई तृणमूल सरकार के खिलाफ लड़ना चाहता है, तो उसके सामने कोई दूसरा मजबूत विकल्प ही नहीं है। कुल मिलाकार उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस को तृणमूल कांग्रेस की बी टीम करार देते हुए कहा कि अधीर रंजन चौधरी लगातार ममता सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह उन्हें तय करना है कि वह बंगाल से इस सरकार को विदा करने में अपनी क्या भूमिका दे सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि अधीर चौधरी के करीबी माने जानेवाले हुमायूं कबीर पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उनके भाजपा में आने से कयास लगाये जा रहे थे कि अधीर चौधरी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हाल के दिनों में उन्हें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटाकर सोमेन मित्रा को अध्यक्ष बना दिया गया है।

आलम यह है कि प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में उनके बैठने लायक जगह भी नहीं है. खबर है कि वह एक दफ्तर तलाश कर रहे हैं। उनके करीबी लोगों का कहना है कि श्री चौधरी फिलहाल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा के नतीजों का एलान होने का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे।

Top Stories