पश्चिम बंगाल: जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल: जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के नदिया जिला में जहरीली शराब कांड में मृतकों की संख्या 11 हो गयी है। अभी भी कल्याणी और कलना स्टेट हॉस्पिटल में 24 लोगों का इलाज चल रहा है।

इस घटना के बाद शांतिपुर के ओसी (थाना प्रभारी) मनोज चक्रवर्ती को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मनोज चक्रवर्ती की जगह गौतम चट्टोपाध्याय को शांतिपुर थाना का नया प्रभारी बनाया गया है।

इस मामले में राज्य सरकार ने बुधवार को ही सीआईडी जांच के निर्देश दे दिये थे। आबकारी विभाग के तीन अधिकारियों सहित 11 लोगों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। वहीं, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गयी थी।

पुलिस का कहना है कि मूल आरोपी चंदन महतो के घर में एक महीना से शराब बनाने का धंधा चल रहा था। हर दिन चंदन महतो के घर में शराब पीने वालों का अड्डा लगता था। जहरीली शराब त्रासदी में चंदन महतो की भी मौत हो गयी है।

दूसरी ओर, सीआईडी पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी अस्पताल में भर्ती पीड़ितों से पूछताछ कर रही है। शांतिपुर इलाके में मेडिकल टीम भी भेजी गयी है। वहां मेडिकल कैंप लगाये गये हैं. पीड़ितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

साभार- ‘प्रभात खबर’

Top Stories