पश्चिम बंगाल: टीएमसी उम्मीदवारों के नाम से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ी!

पश्चिम बंगाल: टीएमसी उम्मीदवारों के नाम से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ी!

पश्चिम बंगाल में सेलिब्रिटी उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने के मुद्दे पर प्रदेश भाजपा नेतृत्व में असमंजस है। प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के इच्छुक नहीं हैं लेकिन पार्टी का एक गुट इसके पक्ष में है।

बांग्ला फिल्मों की दो जानी-मानी फिल्मी हस्तियां विश्वजीत चटर्जी और मौसमी चटर्जी हाल में भाजपा नेता मुकुल राय और पार्टी के बंगाल मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा था। लेकिन दिलीप घोष कहते हैं किसी के भाजपा में शामिल होने और भाजपा उम्मीदवार बनने में काफी फर्क है।

पार्टी में शामिल होने से नहीं है कि उनको लोकसभा चुनावो में उम्मीदवार बनाया जाएगा। घोष ने कहा है कि वे ऐसे सेलिब्रिटी उम्मीदवारों की बजाय मजबूत राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को तरजीह देते हैं।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व ने कई फिल्मकारों और मशहूर हस्तियों से चुनाव लड़ने के लिए संपर्क किया था। लेकिन अब तक किसी ने हामी नहीं भरी है।

बंगाल के नेता खास कर उन सीटों पर नए चेहरों को उतारने का खतरा मोल लेने के लिए तैयार नहीं हैं जहां पार्टी की जीत की संभावनाएं बेहतर हैं। भाजपा नेता ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व ऐसी सीटों पर अनुभवी लोगों को मैदान में उतारना चाहता है।

Top Stories