Thursday , September 20 2018

पश्चिम बंगाल पंचायत रिजल्ट: सभी जिलों में TMC का दबदबा, विपक्ष का सफाया!

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में जिला परिषद की 621 सीट, पंचायत समिति की 6119 सीट और ग्राम पंचायत 31789 सीटों पर मतदान के बाद आज मतगणना हो रही है। जिसमे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दबदबा साफ नज़र आ रहा है। टीएमसी ने सभी 19 जिलों में बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

हालांकि बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार ज्यादातर दूसरी पोजिशन पर अपनी जगह बनाए हुए हैं। टीएमसी ने 2467 ग्राम पंचायत सीटों पर कब्जा जमा लिया है, वहीं बीजेपी ने 386 और सीपीआई (एम) ने 94 ग्राम पंचायत पर कब्जा जमाया है।

इससे पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई दोबारा वोटिंग के दौरान भी हिंसा हुई। मुर्शिदाबाद में हुई हिंसा में तृणमूल कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता घायल हो गए, यहां हमलावरों ने हथियारों के साथ हमला किया था, जबकि मालदा के बूथ नंबर 76 पर रिपोलिंग में अज्ञात हमलावर हथियार दिखाकर बैलट बॉक्स ही उठा ले गए. सीपीएम ने पंचायत चुनाव में हिंसा के विरोध में बुधवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया।

बता दें कि समूचे पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) को जिन 568 मतदान केन्द्रों पर हिंसा की शिकायतें मिली थीं, वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच फिर से मतदान लिया गया।

TOPPOPULARRECENT