Thursday , April 19 2018

पश्चिम बंगाल: मंदिर में तोड़फोड़ कर हिन्दू- मुस्लिम में तनाव फैलाने की कोशिश, पुलिस बल किया गया तैनात

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की घटना सामने आई है। कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ की और देवी-देवताओं की तस्वीरों पर कीचड़ पोत दिया। घटना से इलाके में तनाव का माहौल है।

इस बीच पुलिस ने जहां स्थानीय लोगों से शांति की अपील की है, वहीं हर समुदाय के स्थानीय लोगों ने घटना की निंदा की है और कहा है कि यह इलाके में तनाव फैलाने के लिए बाहरी तत्वों का काम लग रहा है।

सूचना मिलते ही शिवपुर पुलिस थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है। इस बीच पुलिस ने स्थानीय लोगों से शांति की अपील की।

पुलिस के मुताबिक, उन्हें कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने कुछ असामाजिक तत्वों को भगवा झंडा फाड़ते और मंदिर में लगे त्रिशूल को उखाड़कर नाले में फेंकते हुए देखा। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह बाहरी तत्वों का काम लग रहा है, जो इलाके में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि चूंकि उनके इलाके में वर्षों से कई समुदाय के लोग साथ-साथ शांतिपूर्वक रहते आए हैं, ऐसे में बाहर तत्व तनाव फैलाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि हावड़ा में हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग दशकों से बड़ी संख्या में आबाद हैं और सौहार्दपूर्वक रहते आए हैं।

बता दें कि मंदिर में तोड़फोड़ की यह घटना मुस्लिमों के त्यौहार उर्स के कुछ ही दिन बाद हुई है और बीते कुछ समय से पश्चिम बंगाल अलग-अलग हिस्सों में लगातार सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं से उबल रहा है।

TOPPOPULARRECENT