Sunday , November 19 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल में गौरक्षाकों को ममता बनर्जी की चेतावनी

पश्चिम बंगाल में गौरक्षाकों को ममता बनर्जी की चेतावनी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गौरक्षाकों को कड़ी चेतावनी में आज कहा कि अगर कोई कानून हतोत्साहित करता हुआ पाया जाए तो कानून अपना काम करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं यह बात एक सवाल के जवाब में कहरहीं कि क्या गौरक्षाकों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शाकाहारी शाकाहारी आहार खाएगा जबकि मांसाहारी लोग इसी प्रकार भोजन खायेंगे।

ये लोग कौन हैं जो मुझ से यह पूछे कि मैं क्या खा रहा हूँ। ” मेरी हर एक से आवेदन हैकि घटिया गतिविधियों से बाज आ जाएं। हर किसी को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार है और उन गायों की गिनती कर रहे हैं। यूरोप में लोग गायों का मांस खाते हैं। आदिवासी लोग भी गायों को खाते हैं। ” ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में मीडिया से बातचीत के दौरान यह बताया।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कोई धर्म से खिलवाड़ करे तो वह किसी को भी नहीं बख़्शे जाएगा। उन्होंने कहा कि आजकल कोई हादसा हो जाता है तो भी लोग यह पूछने पर इच्छुक दिख रहे हैं कि ड्राइवर का धर्म क्या था और मृतकों किस धर्म से संबंध रखते थे। उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा सत्र में सरकार एक विधेयक पेश करते हुए यह जरूरी हो जाएगा कि कोई भी दंगे के मामले में काफी लोग पीड़ितों को क्षतिपूर्ति करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम यह पिछले पांच साल के प्रभाव से लागू होगा और यह भी कहा कि कुछ पार्टियां हैं जिनका उद्देश्य लोगों में पाखंड पैदा करना और हिंसा भड़काना है।

TOPPOPULARRECENT