पश्चिम बंगाल में टीएमसी विधायक की हत्या: TMC और बीजेपी आमने-सामने!

पश्चिम बंगाल में टीएमसी विधायक की हत्या: TMC और बीजेपी आमने-सामने!

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बिस्वास की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। साथ ही हंसखली थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

बिस्वास को शनिवार रात गोली मारी गई थी। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के समय वे फुलबारी क्षेत्र में एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे।

पुलिस के अनुसार आक्रमणकारी ने निकट से उन पर गोली चलाई। कार्यक्रम के दौरान जब वे मंच से उतर रहे थे तब किसी व्यक्ति ने उन पर गोली चला दी। घटना के समय वहां सौ से अधिक लोग मौजूद थे।

क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। सत्यजीत बिस्वास नादिया ज़िले की कृष्णगंज सीट से विधायक थे।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के नेता शंकर दत्ता का आरोप है कि यह भाजपा द्वारा षड्यंत्र के अंतर्गत कराई गई राजनैतिक हत्या है। दूसरी बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस आरोप को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि विधायक की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है।

इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। पुलिस ने भाजपा के एक नेता के विरुद्ध एफ़आईआर दर्ज कर ली है और दो लोगों को गिरफ़्तार किए जाने की भी सूचना है।

Top Stories