पश्चिम बंगाल में बीजेपी की रथयात्रा: पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की रथयात्रा: पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की रथ यात्रा शुरू होने से पहले ही बवाल हो गया। शुक्रवार को जलपाईगुड़ी के धुपगुरी इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। जलपाईगुड़ी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिसवालों पर र्ईंट-पत्थर फेंके तो पुलिसवालों ने लाठीचार्ज किया। इस खूनी संघर्ष में कई बीजपी कार्यकर्ता और पुलिसवाले घायल हो गए।

इस झड़प में कई बसों के शीशे भी टूट गए। बताया जा रहा है कि बीजेपी के कार्यकर्ता पार्टी की रैली में शामिल होने कूचबिहार जा रहे थे तभी रास्ते में पुलिस की टीम से उनकी झड़प हो गई। दूसरी ओर कूचबिहार में बीजेपी के पोस्टर फाड़ दिए गए।

बता दें कि ममता सरकार ने बीजेपी की रथयात्रा को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था लेकिन कल कलकत्ता हाईकोर्ट ने बीजेपी की रथयात्रा को हरी झंडी दे दी।

जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक अमिताभ मैती ने बताया कि दरअसल बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर एक बस कूचबिहार की ओर जा रही थी, तभी धूदझोड़़ा के निकट पुलिसकर्मियों ने इस बस को रोक दिया। इसके बाद बस से नीचे उतरकर बीजेपी कार्यकर्ता पुलिसकर्मियों पर पथराव करने लगे। उन्होंने बताया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की संख्या पुलिसकर्मियों से ज्यादा थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक थेंदुप शेरपा सहित 12 पुलिसकर्मी इस पत्थरबाजी की घटना में घायल हो गए। घटनास्थल का दौरा करने वाले पुलिस अधीक्षक मैती ने बताया कि शेरपा को आंख में गंभीर चोट लगी है और वह अस्पताल में भर्ती हैं। त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) की एक टुकड़ी और पुलिस को इस क्षेत्र में तैनात किया गया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि प्रशासन और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता, कूच बिहार जाने में बीजेपी कार्यकर्ताओं का रास्ता रोक रहे थे। बीजेपी कूचबिहार में दिन में रथ यात्रा निकालने वाली थी लेकिन इसके अदालत के विचाराधीन होने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

साभार- ‘इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम’

Top Stories