पश्चिम बंगाल में बीजेपी को झटका, कोलकाता रथयात्रा पर रोक लगाई!

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को झटका, कोलकाता रथयात्रा पर रोक लगाई!

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को जबरदस्त झटका लगा है। हिन्दुत्व के मुद्दे को चुनाव के वक्त इस्तेमाल करने वाली बीजेपी को कोलकाता हाईकोर्ट ने जोर का झटका दिया है। कोलकाता हाईकोर्ट ने बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा पर रोक लगी दी है।

इस मामले की अगली सुनवाई 9 जनवरी को होगी। कोर्ट ने कहा कि रथयात्रा की अनुमति देने से पहले जहां-जहां से यह गुजरेगी, उन जिलों के पुलिस अधीक्षकों से राय लिए बगैर अनुमति नहीं दी जा सकती है।

रथयात्रा शुरू होने से ठीक पहले बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गई है। कोर्ट ने कहा कि 21 दिसंबर से पहले सभी संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक बीजेपी प्रतिनिधिमंडल से मिलकर बात करें, जिसके बाद रथयात्रा की अनुमति देने पर विचार करें।

इस संबंध में कोर्ट ने याचिकाकर्ता (बीजेपी) को अगले सात दिनों के भीतर अनुपूरक हलफनामा (सप्लीमेंट्री एफिडेविट) जमा करने को कहा है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए बीजेपी रथयात्रा निकालने वाली है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राज्य में तीन अलग-अलग रथयात्रा को रवाना करेंगे जो एक महीने तक यात्रा तक प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों को कवर करेगी। पहले चरण में अमित शाह 7 दिसंबर को बंगाल के कूचबिहार से रथयात्रा की शुरुआत करने वाले थे।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories