Sunday , December 17 2017

पश्चिम बंगाल में बीजेपी सांप्रदायिकता को हवा दे रही है और टीएमसी अल्पसंख्यकों की हमदर्दी बटोरने की राजनीति कर रही है- कांग्रेस

कोलकाता। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाली घटनाओं पर लगाम नहीं कसने का आरोप लगाया है।

यह आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि बीजेपी सूबे में जहां अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सांप्रदायिकता को हवा दे रही है वहीं सत्तारूढ़ दल इनके माध्यम से अल्पसंख्यक वर्गों की हमदर्दी बटोरने का प्रयास कर रहा है।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस समिति के अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि आजादी के 60 वर्षों तक पश्चिम बंगाल में कभी सांप्रदायिकता और जात-पात राजनीतिक मुद्दे नहीं हुआ करते थे। किन्तु पिछले कुछ वर्षों से जानबूझकर राज्य के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ा जा रहा है।

चौधरी ने कहा कि राज्य में जिस तरह से सांप्रदायिक घटनाएं हो रहीं है, विशेषक धार्मिक त्योहारों के अवसर पर, उतना पहले देखने को नहीं मिलता था।

उन्होंने कहा कि इसके लिए कुछ हद तक राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार भी जिम्मेदार है क्योंकि वह कानून व्यवस्था की स्थिति पर पूरा ध्यान नहीं दे रही है।

TOPPOPULARRECENT