पश्चिम बंगाल: हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 2 की मौत 14 लोग घायल

पश्चिम बंगाल: हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 2 की मौत 14 लोग घायल
Click for full image

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मंगलवार देर शाम संत्रागच्छी जंक्शन के एक फुटओवरब्रिज भगदड़ मच गई, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए. दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे.

एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं. उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी.

एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई. उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया.

बता दें कि इससे पहले सितंबर महीने में दक्षिणी कोलकाता के माजेरहाट में एक पुल गिर गया था. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी वहीं, 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे. यह पुल बेहाला को कोलकाता के दूसरे इलाकों से जोड़ता था.

Top Stories