Wednesday , September 19 2018

पांच जिलों में सैलाब का खतरा:केसीआर

हैदराबाद 25 सितम्बर: मुख्यमंत्री केसीआर ने तेलंगाना हाल वर्षा पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सिवाय नागरजुना सागर के सभी सिंचाई प्रोजेक्ट्स ग्रस्त हुए हैं। नदी गोदावरी में पानी का प्रवाह तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए पांच जिलों निज़ामाबाद, आदिलाबाद, करीमनगर, वर्ंगल और खम्मम में सैलाब का खतरा बढ़ जाने के मद्देनजर सभी अधिकारियों की छुट्टी को रद्द करते हुए हेलीकाप्टरस, सेना, पुलिस और सरकारी मिशनरी को राहत कारी कदम के लिए तैयार रखने की घोषणा की।

कल दिल्ली से हैदराबाद पहूंचने वाले मुख्यमंत्री केसीआर ने मुख़्तलिफ़ मह्कमाजात के अधिकारियों को आपात बैठक बुलाई करते हुए बारिश की स्थिति और उसके चैलेंजस से निपटने की रणनीति तैयार की।

बारिश से फसलों को अब तक कोई ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। केवल कुछ स्थानों पर फसलों में पानी जमा हुआ है और 71 तालाबों के बांध टूट गए हैं। कुछ स्थानों पर सड़कों को नुकसान पहुंचा है। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में भारी बारिश हो रही है। जिससे नदी गोदावरी में पानी का प्रवाह बढ़ गया है। जिससे पांच जिलों निज़ामाबाद, आदिलाबाद, करीमनगर, वर्ंगल और खम्मम में सैलाब का खतरा बढ़ गया है। मगर लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। इन पांच जिलों के कलेक्टरस किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार रहने की हिदायत दी गई है।

TOPPOPULARRECENT