Friday , November 17 2017
Home / Religion / पांच साल के बच्चे ने रेडियो पे कुरान सुन-सुन के हिफ्ज किया

पांच साल के बच्चे ने रेडियो पे कुरान सुन-सुन के हिफ्ज किया

जेद्दा : हुसैन मुहम्मद ताहिर की उम्र महज 5 साल है. बच्चपन से आंखों से धुंधला दिखाई देता है लेकिन कुरान को इस बच्चे ने हिफ्ज कर लिया है. ताहिर ने कुरान की हिफ्ज करने में रेडियो की मदद ली सउदी अरब के रेडियो पर कुरान सुनाया जाता है ताहिर ने रेडियो के उसी प्रोग्राम के सहारे कुरान याद कर लिया.

लडके के वालिद ने कहा कि उसे रेडियो पर कुरान सुनने की आदत थी. रेडियो पर ही कुरान सुनते-सुनते याद कर लिया. उसके वालिद ने कहा बच्चे के कुरान याद करने पर कई आलिम के पास भी ले गया ताकि ये जान पाये की बच्चे ने कुरान सही-सही हिफ्ज किया है या नहीं, पता चला कि बच्चे ने सही-सही कुरान हिफ्ज किया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल्जीरिया : इससे पहले अल्जीरिया के 3 साल के बच्चे ने कुरान सुन-सुन कर याद कर लिया था. अब्बदुल रहमान नाम के बच्चे ने इतनी कम उम्र में कुरान सुनकर याद कर लेने का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने जा रहा है.

इंग्लैंड : इसी तरह इंग्लैंड के लुटान की रहने वाली मारिया ने भी सात साल की छोटी सी उम्र में पुरे कुरान को हिफ्ज़ कर लिया है 5 साल की उम्र में सुरह यासीन को याद करने के बाद दो सालो में मारिया ने पुरे कुरान को हिफ्ज़ कर लिया है. मारिया के हिफ्ज़ में उनकी वालिदा का बहुत योगदान है उन्होंने 5 घंटे रोजाना मारिया के हिफ्ज़ करने के तय किये उनका कहना है अल्लाह ने हमको और मेरी बेटी को सब्र दिया वरना ऐसा करना आसान नही था .
उन्होंने अपनी बेटी को उत्साहित करने के लिए कुरान के हर हिस्से के हिफ्ज़ पे ईनाम दिया ताकि मारिया का उत्साह बना रहे. उन्होंने टाय ,बुक ,रेस्टोरेंट में खाने जैसे ईनाम दिए. मारिया ने जब कुरान हिफ्ज़ कर लिया उसके बाद उनके परिवार ने मेहमानों को बुला के दावत दी.

TOPPOPULARRECENT