Monday , June 18 2018

पाकिस्तानी अधिकारी के सख्त बयान के बाद इजरायल में खौफ़ का माहौल, मचा हड़कंप!

इजराइल की फिलिस्तीनियों पर बढ़ती दरिंदगी देख दुनियाभर के देशों ने इजराइल की कड़ी निंदा की है और इजराइल के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे है। ऐसे में तुर्की आये दिन इजराइल को चेतावनी देता रहता है. तुर्की ने इजराइल के खिलाफ युद्ध करने के लिए इस्लामिक सेना के निर्माण की तैयारी की बात भी कही है।

इसके बाद अब पाकिस्तान ने भी इजराइल को चेतावनी दी है और कहा है कि, पाकिस्तान मिनटों में इजराइल का नामो-निशान मिला सकता है. पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इजराइल को तबाह करने में महज 12 मिनट का समय ही लगेगा।

पाकिस्तान के ज्वॉइंट स्टाफ कमेटी के चीफ जनरल जुबैर महमूद हयात ने कहा कि अगर पाकिस्तान की जमीन पर इजरायल आक्रमण करने की की कोशिश भी करता है, तो हम 12 मिनट से कम वक्त में यहूदियों के क्षेत्र को नष्ट कर देंगे।

जनरल हयात ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल AWD News को दिए एक इंटरव्यू में वह यहूदियों के विरोधी नहीं हैं, लेकिन वह स्वीकार करते हैं कि पहले पाकिस्तान को खुद बदलने की जरूरत है, उसके बाद किसी और देश की चिंता करनी चाहिए।

फिलिस्तीन के पक्ष में बोलते हुए हयात ने कहा, मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि यहूदी पाकिस्तान के दूश्मन हैं। जीयोनिज्म और यहूदीवाद, दो अलग-अलग मान्यताएं हैं। नफरत से केवल नफरत ही फैलाई जाती है, पर यह मानवाधिकारों के लिए संघर्ष है जिसकी रक्षा करना सबका अधिकार है।

पाकिस्तान के कमांडर ने 50 साल पूराने एक आर्टिकल का जिक्र करते हुए कहा कि एतिहास गवाह रहा है कि पाकिस्तान और इजरायल के रिश्ते कभी सही नहीं रहे हैं। जनरल हयात ने 1967 के एक यहूदी अखबार में पब्लिश इजरायल के संस्थापक बेन गुरियन के लेख का जिक्र किया।

आपको बता दें कि गुरियन ने लिखा था कि ‘वर्ल्ड जियोनिस्ट मूवमेंट को पाकिस्तान से पैदा होनेवाले खतरे को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। वह हमारे अस्तित्व के लिए खतरा है। पाकिस्तान यहूदियों से नफरत करता है और अरब के ज्यादा करीब है। यह अरब का करीबी खुद अरब से कहीं ज्यादा खतरनाक है।

साभार- ‘वर्ल्ड न्यूज अरेबिया’

TOPPOPULARRECENT