Sunday , December 17 2017

पाकिस्तानी उच्चायुक्त इफ्तार पार्टी जम्मू-कश्मीर से नेता आमंत्रित

श्रीनगर: पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने 25 जून को नई दिल्ली में वार्षिक पर्व इफ्तार का आयोजन किया है। उस दावत में हिस्सा लेने के लिए जम्मू-कश्मीर के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज़ उमर फ़ारूक़ सहित कई नेता निमंत्रण इफ्तार में भाग लेंगे।

हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों समूह के खने वाले उच्चतम और मध्यम दर्जे के नेता के अलावा जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। कट्टरपंथी हुर्रियत समूह के प्रवक्ता अयाज अकबर ने कहा कि हाँ हम 25 जून को आयोजित इफ्तार पार्टी के लिए पाकिस्तानी उच्चायोग से निमंत्रण मिला है।

सैयद अली शाह गिलानी की आभरकयादत हुर्रियत समूह के अन्य नेताओं आमंत्रित इफ्तार में भाग लेंगे। गिलानी के अलावा अशरफ नागरिक, शब्बीर शाह और नईम खान भी दिल्ली जा रहे हैं। अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि सैयद अली शाह गिलानी भाग लेंगे या नहीं लेकिन इफ्तार पार्टी में हुर्रियत की ओर से प्रतिनिधित्व किया जाएगा।

उदारवादी हुर्रियत के नेताओं जैसे मीरवाइज़ उमर फ़ारूक़ और अन्य सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है। मीरवाइज़ मीडिया सलाहकार नगीदालासलाम कहा मीरवाइज़ अलावा हुर्रियत के पूर्व अध्यक्ष मौलाना अब्बास अंसारी और अब्दुल गनी भट्ट भी आमंत्रित किए गए हैं लेकिन इनमें से कौन भाग लेंगे फैसला नहीं किया गया।

जेकेएलएफ के यासीन मलिक को भी आमंत्रित किया गया है। इसी दौरान राज्य मंत्री पीएमओ जितेंद्र सिंह ने इस मुद्दे पर सतर्क प्रतिक्रिया दी और कहा कि विदेश मंत्रालय इस मामले की समीक्षा करेगी|

TOPPOPULARRECENT