Thursday , January 18 2018

पाकिस्तानी उपदेशक जुनैद जमशेद की लाश की पहचान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रसिद्ध पॉप स्टार से नातख़वाँ  बनने वाले जुनैद जमशेद की लाश के दांतों और चेहरे के एक्स-रे की मदद से पहचान कर ली गई जो कुछ दिन पहले इस्लामाबाद वापसी के दौरान क्षतिग्रस्त एक विमान पीके 661 में सवार थे।  इस्लामाबाद के डिप्टी कमिशनर ने डॉन से कहा कि ”उनके दाँतों और चेहरा के ऐक्सरे के नमूनों से चेहरे की शनाख़्त की गई”।

जमशेद भी 47 यात्रियों में शामिल थे जो चित्राल से इस्लामाबाद वापसी के दौरान देश के उत्तर में पहाड़ी क्षेत्र में क्षतिग्रस्त पाकिस्तान इंटरनेशनल एय‌रलाईनस (पीआईए) के विमान में सवार थे। 52 वर्षीय जुनैद जो मिशनरी पार्टी के प्रमुख सदस्य थे जो चित्राल में प्रचार काम के बाद शहर वापस हो रहे थे।

उनकी बीवी आयशा जुनैद भी इस हादसे में मारी गई जिसकी अधिकारियों की ओर से जांच जारी है। मिशनरी पार्टी में शामिल होने से पहले जुनैद पाकिस्तान के एक पसंदीदा पॉप स्टार थे जो 1980 के दशक में अपने हिट गीतों विशेषकर ” दिल दिल पाकिस्तान ‘के लिए काफी प्रसिद्ध हुए थे। ये गीत देशभक्ति पर आधारित था और बहुत‌ मशहूर हुआ था पाकिस्तान के गैर सरकारी राष्ट्रीय गान के रूप में पसंद की जाने लगी थी।

जुनैद ने 2004 में गीत गाना छोड़ दिया था और अपना जीवन इस्लाम के लिए समर्पित कर दिया था। वे एक उत्पाद को धार्मिक मान्यता देने के लिए विज्ञापन में आया करते थे।

TOPPOPULARRECENT