Wednesday , December 13 2017

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ग़लती पर हिंदूस्तानी खिलाड़ियों को सज़ा!

बर्न बीवरी। 31अक्टूबर (पी टी आई)। पाकिस्तानी हाकी टीम के ख़िलाफ़ हालिया मुक़ाबला में पाँच ससपनशनस से बुरी तरह मुतास्सिर हिंदूस्तानी हाकी टीम के इंतिज़ामीया को इस के ख़लाफ़ा पेल करने पर ग़ौर का इशारा देते हुए इसरार किया है कि कट्टर हरीफ़

बर्न बीवरी। 31अक्टूबर (पी टी आई)। पाकिस्तानी हाकी टीम के ख़िलाफ़ हालिया मुक़ाबला में पाँच ससपनशनस से बुरी तरह मुतास्सिर हिंदूस्तानी हाकी टीम के इंतिज़ामीया को इस के ख़लाफ़ा पेल करने पर ग़ौर का इशारा देते हुए इसरार किया है कि कट्टर हरीफ़ टीम के खिलाड़ियों की ग़लतीयों के सबब हिंदूस्तानी खिलाड़ियों को ऐसी सूरत-ए-हाल का सामना करना पड़ा है।

मिडल फील्डर गरबच सिंह, फ़ारवर्ड खिलाड़ी गुरविंदर सिंह चन्दी और तुषार खांड कर, अस्सिटैंट कूच जुगराज सिंह और टीम में जिस्मानी रियाज़ के माहिर डेविड जान टूर्नामैंट के डायरेक्टर ग्राहम नेपर ने गुज़श्ता रोज़ समाअत के बाद इमतिना का फ़ैसला सुनाया है। गरबच सिंह को तीन मैचों के लिए मुअत्तल किया गया है। चंडी और जुगराज को पाँच मैचों के लिए मुअत्तल किया गया है।

तुषार और जान को एक एक मैच के लिए मुअत्तल किया गया है जब कि पाकिस्तानी कप्तान शकील अब्बास को भी ऐसी ही सज़ा दी गई है, लेकिन हिंदूस्तानियों ने हाकी इंडिया की हिदायत पर अपनी मुअत्तली के अहकाम को चैलेंज करने का फ़ैसला किया है। हाकी इंडिया के सैक्रेटरी नरेंद्र बत्रा ने पी टी आई से कहा कि टीम इंतिज़ामीया अपनी मुअत्तली के ख़िलाफ़ अपील करेगी। हमें अपील के लिए दरकार ज़ाबता की पाबंदी करने की हिदायत की गई है।

उन्हों ने मज़ीद कहा कि टीम इंतिज़ामीया से मौसूला तफ़सीलात के मुताबिक़ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हिंदूस्तानी खिलाड़ियों को उकसाया था, लेकिन उन्हों (मुंतज़मीन) ने समझ लिया था कि हिंदूस्तानियों ने ग़लती की है जिस पर उन के ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई। बत्रा ने कहा कि टीम इंतिज़ामीया को वीडीयो रवाना करने की हिदायत की गई है और हम इस बात का जायज़ा ले रहे हैं कि फ़ी अलवा कई आख़िर हुआ किया था।

आस्ट्रेलिया के बसल टाॶन मैं रवां सीरीज़ के दौरान जुमा को खेले गए एक मैच में ये वाक़ियात पेश आए थी। गड़बड़ एक ऐसे वक़्त शुरू हुई थी, जब खेल के इख़तताम के लिए 95 सेकंड्स बाक़ी थी। गरबच ने मुबय्यना तौर पर शफ़क़त रसूल के पाॶं पर मार दिया था, जब वो गेंद को आगे बढ़ाने की कोशिश कररहे थी। अब्बास ने इस वक़्त गरबच से टकराया था, जब पाकिस्तान को एक पनालटी कॉर्नर दिया गया था, जिस के फ़ौरी बाद इन दोनों में झगड़ा शुरू होगया था और दोनों टीमों के खिलाड़ी भी शामिल होगए थी। गरबच के सर पर ज़ख़म आए थी। दोनों टीमों ने मैच जारी रखने का फ़ैसला किया था और ये मैच 3-3 पर डरा होगया था।

TOPPOPULARRECENT