Thursday , December 14 2017

पाकिस्तानी खिलाड़ियों से ज़्यादा न्यूज़ीलैंड को साँपों से ख़ौफ़

यांगून( मियांमार) 4 अप्रैल : न्यूज़ीलैंड की टेनिस टीम डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप टू सेमीफाइनल में पाकिस्तान से मुक़ाबले करने के लिए मियांमार पहुंच चुकी है लेकिन हरीफ़ टीम को पाकिस्तान टीम से ज़्यादा वहां साँपों का ख़ौफ़ है । डेविस कप मुक़ाबले पाकिस्तान में खेली जाने थे लेकिन सेक्योरिटी वजूहात की बिना पर उसे मियांमार मुंतक़िल किया गया है ।

अब न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों को मियांमार में अचानक नमूदार होजाने वालों साँपों का भी सामना करना पड़ रहा है । टाई यांगून के वसीअ-ओ-अरीज़ गोल्फ कलब में क़ायम टेनिस कोर्टस में मुनाक़िद होगी ताहम पूरा अहाता सरसब्ज़ होने के सबब यहां जगह जगह साँपों ने बिल बनार खे हैं ।

आदाद-ओ-शुमार के मुताबिक़ दुनिया में साँपों के सब से ज़्यादा हमलों का शिकार मियांमार के बाशिंदे बनते हैं । टीम के रुकन मार्कोस डेनियल ने इस बारे में गुफ़्तगु करते हुए कहा कि मुझे यहां का अमला मुसलसल साँपों से ख़बरदार रहने की ताकीद करता रहता है ।

वैसे तो सब कुछ ठीक है लेकिन इस ख़तरे से कैसे निमटा जाय इस बारे में हम फ़िलहाल कुछ नहीं कह सकते । न्यूज़ीलैंड की टीम में डेनियल के अलावा डीन किंग, आरटम सीटक और सबासतीन लेवी शामिल हैं इनका मुक़ाबला आसाम उल-हक़, अक़ील ख़ान और यासिर ख़ान पर मुश्तमिल पाकिस्तानी उसको एड से होगा ।

TOPPOPULARRECENT