Monday , July 16 2018

पाकिस्तानी बहन ने पीएम मोदी को बांधी राखी

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने रक्षा बंधन के मौके पर कई ख्वातीन और बच्चों से राखी बंधवाए। लेकिन उनकी एक पाकिस्तानी बहन 1996 से उन्हें मुसलसल राखी बांध रही है।

गुजश्ता साल पीएम मोदी की ये स्पेशल बहन राखी बांधने नहीं आ पाई थी और उन्हें अपनी राखी डाक के जरिए भेजी थी, लेकिन इस साल पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधने के लिए वे खुद पहुंची है।

मोदी की इस बहन का नाम कमर जहान और वे पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं। 80 के दहा में कमर की शादी अहमदाबाद के रहने वाले मोहसिन के साथ हो गई थी। जिसके सबब उन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया था और हिंदुस्तान में ही रहने लगी। हालांकि पाकिस्तान छूटने के बाद भी उन्हें वालिद की कमी नहीं खली, क्योंकि उस समय गुजरात के गवर्नर डॉ. स्वरूप सिंह ने उन्हें अपनी बेटी बना लिया था।

एक बार स्वरूप सिंह कमर को एयरपोर्ट छोड़ने जा रहे थे। कमर उस वक्त पाकिस्तान जा रही थी। इसी दौरान कमर की पीएम मोदी से मुलाकात हुई। गवर्नर ने उनकी मोदी से मुलाकात करवाते हुए कहा कि ये उनकी बेटी हैं। पीएम ने तभी कमर को अपनी बहन बना लिया।

इसके बाद से कमर हर साल पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं। रक्षा बंधन पर पीएम के रिहायशगाह पहुंची कमर जहान ने पीएम को राखी बांधी। उन्होंने कहा कि कि मैं सालों से मोदी जी को रखी बांधती आ रही हूं। उन्होंने कहा कि मैं उन कुछ खुशनसीब लोगों में से हूं जो मोदी जी को राखी बांधती हैं।

TOPPOPULARRECENT