पाकिस्तानी सेना की बर्बरता, BSF जवान का गला रेता

पाकिस्तानी सेना की बर्बरता, BSF जवान का गला रेता

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर बीएसएफ के जवान के साथ बर्बरता की। पाकिस्तान सेना ने जवान नरेंद्र कुमार को गोली ही नहीं मारी, बल्कि उनका गला भी रेत दिया। दरअसल, मंगलवार को पाकिस्तान की फायरिंग के बाद से कुमार लापता थे। बुधवार को उनका शव मिला। घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सर्च ऑपरेशन में पाक सेना ने साथ नहीं दिया

  1. अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ की एक टीम मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फेंसिंग के पास घास काटने के लिए गई थी। तभी सीमा पार से फायरिंग शुरू हो गई। बीएसएफ के जवानों ने फौरन इसका जवाब दिया।
  2. सेना के सूत्रों ने बताया कि जहां फायरिंग हुई, वहां लंबी घास और दलदल वाला इलाका था। इससे बीएसएफ के लापता हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार की लोकेशन का पता लगाना मुश्किल था। इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए पाकिस्तान रेंजर्स को भरोसे में लेना था ताकि उस वक्त सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग न हो। लेकिन पाकिस्तान सेना ने कोई जवाब नहीं दिया।
  3. बाद में पाकिस्तान रेंजर्स से लापता जवान की तलाश के लिए ज्वाइंट पेट्रोलिंग करने के लिए कहा गया, लेकिन वे कुछ ही प्वाइंट तक साथ चले। बाद में उन्होंने खुद को इससे अलग कर लिया।
  4. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र कुमार की बॉडी छह घंटे के बाद मिली। नरेंद्र को तीन गोलियां लगी थीं। साथ ही उनका गला भी कटा था।
  5. सरकार, विदेश मंत्रालय और डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस ने इसे गंभीरता से लिया है। आधिकारियों ने कहा कि यह मुद्दा पाकिस्तान के सामने सख्ती से उठाया जाएगा।
Top Stories