पाकिस्तान अपने दम पर आतंकवाद का मुकाबला नहीं कर सकता तो भारत से मदद ले सकता है- राजनाथ सिंह

पाकिस्तान अपने दम पर आतंकवाद का मुकाबला नहीं कर सकता तो भारत से मदद ले सकता है- राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को आतंकवाद से मुकाबला करने के लिए मदद की पेशकश की है। राजनाथ ने कहा है कि यदि वह अपने दमखम पर आतंकवाद का मुकाबला नहीं कर पा रहा है तो भारत की मदद ले सकता है।

वहीं, नक्सली हमलों की समस्या पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कभी 90 जिलों में फैला नक्सलवाद अब 8-9 जिलों में सिमटकर रह गया है और आने वाले 5 साल में इसका खात्मा हो जाएगा।

चुनावी दौरे पर जयपुर आए सिंह ने कहा, ‘मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि अगर अफगानिस्तान में अमेरिका का सहयोग लेकर तालिबान के खिलाफ लड़ाई हो सकती है तो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई क्यों नहीं हो सकती।

पाकिस्तान को अगर लगता है कि वह अकेले अपने दमखम पर आतंकवाद का मुकाबला नहीं कर सकता तो अपने पड़ोसी देश भारत से भी वह सहयोग ले सकता है।’

कश्मीर के बारे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कथित बयान पर सिंह ने कहा, ‘मैं स्पष्ट करना चाहता हूं और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भी यह संदेश देना चाहता हूं।

मुद्दा कश्मीर नहीं है। कश्मीर तो भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। मुद्दा है तो आतंकवाद और अगर आतंकवाद पर पाकिस्तान बात करना चाहता है तो बात हो सकती है।’

साभार- ‘इंडिया टीवी डॉट कॉम’

Top Stories