पाकिस्तान इस्राइल से किसी भी तरह के संबंध बनाने नहीं जा रहा है- पाक राष्ट्रपति

पाकिस्तान इस्राइल से किसी भी तरह के संबंध बनाने नहीं जा रहा है- पाक राष्ट्रपति

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इजरायल के साथ किसी भी प्रकार के संबंध स्थापित करने से इनकार करते हुए रविवार को इस खबर का जोरदार खंडन किया कि कुछ अधिकारियों को लेकर एक इजरायली विमान गुपचुप इस्लामाबाद पहुंचा और हवाई अड्डे पर कई घंटे तक ठहरने के बाद चला गया।

अल्वी ने रविवार को तड़के तीन दिन की राजकीय यात्रा पर तुर्की रवाना होने से पहले मीडिया से कहा, ‘‘इस्लामाबाद इस्राइल से किसी भी प्रकार का संबंध स्थापित नहीं कर रहा है।’’ दरअसल इस्राइली पत्रकार अवी शार्फ ने 25 अक्टूबर को ट्वीट किया था कि एक इजरायली निजी (जेट) विमान तेल अवीव से इस्लामाबाद पहुंचा। वहां दस घंटे तक रुकने के बाद वह तेल अवीव लौट आया।

उसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा चल पड़ी और लोगों ने सरकार की आलोचना शुरु कर दी। विपक्ष ने भी इस ‘गुप्त इस्राइली मिशन’ के बारे में सरकार से सफाई मांगी।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान में इस्राइली निजी विमान उतरने की खबर को ‘फर्जी और बेबुनियाद’ करार देकर खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रश्न तो जवाब देने के लायक भी नहीं है।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी इस खबर का खंडन किया और कहा, ‘‘सरकार इजरायल या भारत से कोई गुप्त वार्ता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि यह बड़ा अफसोसजनक है कि पाकिस्तानी उड़ान क्षेत्र या उसके किसी हवाईअड्डे पर किसी इजरायली विमान की मौजूदगी की खबर से नागर विमानन प्राधिकरण के इनकार के बावजूद ऐसी खबर आई है।

Top Stories