पाकिस्तान: ईशनिंदा के शक में 12वीं के छात्र ने प्रिंसिपल की गोली मारकर कर दी हत्या!

पाकिस्तान: ईशनिंदा के शक में 12वीं के छात्र ने प्रिंसिपल की गोली मारकर कर दी हत्या!

पाकिस्तान के अशांत खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में कथित ईशनिंदा को लेकर बारहवीं कक्षा के एक छात्र ने अपने स्कूल प्रिंसिपल की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना चरसद्दा जिले में स्थित प्राइवेट इस्लामिया कॉलेज में हुई।

जिला पुलिस प्रमुख जहूर अफरीदी ने बताया कि फहीम अशरफ ने सरीर खान की हत्या कर दी। पुलिस ने उसे बाद में बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

अफरीदी ने कहा, ‘‘गिरफ्तारी के समय छात्र नारे लगा रहा था कि उसने ईशनिंदा करने वाले व्यक्ति को मार दिया, लेकिन अभी तक पीड़ित के खिलाफ ईशनिंदा का कोई सबूत नहीं मिला है।’

कॉलेज में सूत्रों ने विपरीत दावे करते हुए कहा कि प्रिंसिपल इस्लामिक स्टडीज़ में एमए डिग्री धारक और हाफिज-ए-कुरान था, जिसका मतलब है कि उन्होंने पवित्र कुरान को शब्दश: याद कर लिया था।

उन्होंने बताया कि अशरफ इस बात से नाराज था कि पिछले साल नवंबर में धार्मिक समूहों के प्रदर्शन में भाग लेने के कारण लगातार तीन दिनों तक वह कक्षा में नहीं आया, जिसके कारण प्रिंसिपल ने उसकी अनुपस्थिति दर्ज की थी।

कुछ दिन पहले इस मामले को लेकर उसकी प्रिंसिपल से बहस भी हुई थी। अफरीदी ने कहा कि जांच चल रही है और तथ्यों को सार्वजनिक किया जाएगा।

इस बीच, कॉलेज के छात्रों और आरोपी के रिश्तेदारों ने एक सड़क को घेर लिया और ट्रैफिक रोक दिया, हालांकि जिला प्रशासन ने उन्हें शांत करा दिया।

Top Stories