Tuesday , July 17 2018

पाकिस्तान कश्मीरी युवाओं को उकसा रहा है: मौलाना अतहर

जम्मू: अंजुमन दौर के अध्यक्ष मौलाना सैयद अतहर देहलवी ने दावा किया है कि घाटी कश्मीर की स्थिति जो पहले राजनीतिक प्रकृति की थी, अब सांप्रदायिक रंग ले रहा है। उन्होंने अफगानिस्तान की स्थिति के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि यह देश (पाकिस्तान) कश्मीर में भी अफगानिस्तान जैसे हालात पैदा करने की दिशा में काम कर रहा है।

मौलाना ने कश्मीर में स्थिति को पटरी पर लाने के लिए कट्टरपंथी समूहों और पाकिस्तान को छोड़कर सभी अन्य मपलकीन के साथ वार्ता शुरू करने की वकालत की है। उन्होंने दावा किया है कि कश्मीर में भारत से अधिक पाकिस्तान के टीवी चैनलें देखे जाते हैं। अतहर देहलवी ने यहां यूएनआई से बातचीत में कहा कि सिवाय पाकिस्तान और कट्टरपंथी ताकतों सभी संबद्ध के साथ वार्ता शुरू किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जो अफगानिस्तान में किया, उसे यहां कश्मीर में दोहराने की कोशिशें की जा रही हैं। मेरी निजी राय यही है कि दशकों पुराने इस उलझन को सुलझाने के लिए कश्मीर में सभी संबद्ध से साथ बातचीत की जानी चाहिए उन्होंने कहा कि सरकार भारत को इस भ्रम के समाधान के लिए नागालैंड शैली वार्ता शुरू करनी चाहिए।

TOPPOPULARRECENT